rs

मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने के बाद खिलाड़ी तो यूएई के लिए रवाना हो चुके हैं। लेकिन मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के अलावा सपोर्ट स्टाफ के उनके साथी भरत अरुण और आर श्रीधर के बुधवार को भारत वापसी कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले उन्हें आरटी-पीसीआर की दो नेगेटिव रिपोर्ट से गुजरना पड़ेगा। फिलहाल शास्त्री सहित स्टाफ मेंबर्स आइसोलेशन में हैं। इन सभी को 4 सितंबर को आइसोलेशन में भेजा गया था।

15 सितंबर को भारत लौट सकते हैं शास्त्री सहित सपोर्ट स्टाफ

Ravi Shastri-Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे ओवल टेस्ट के चौथे दिन से पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद सपोर्ट स्टाफ में भरत अरुण, आर श्रीधर, नितिन पटेल को भी क्वारेंटीन में भेज दिया गया था। 4 सितंबर से ये सभी आइसोलेशन में हैं और सोमवार को इन सभी का 10 दिनों का क्वारेंटीन पीरियड पूरा हो जाएगा। इसके बाद दो नेगेटिव रिपोर्ट के बाद वह भारत के लिए वापसी कर सकते हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा,

‘रवि, श्रीधर और अरुण को कोई समस्या नहीं है और उन्हें कोई ज्यादा लक्षण नहीं है। वे सोमवार को अपना आरटी-पीसीआर परीक्षण कराएंगे और अगर सब ठीक रहता है तो वे रवानगी की पूर्व निर्धारित तारीख पर रवाना हो सकते हैं जो 15 सितंबर है। अंतिम फैसला चिकित्सीय टीम द्वारा लिया जाएगा।’

खिलाड़ी पहुंच गए यूएई

ravi shastri

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद जहां एक ओर Ravi Shastri सहित सपोर्ट स्टाफ क्वारेंटीन में हैं। वहीं आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने के लिए भारतीय खिलाड़ी यूएई के लिए रवाना हो चुके हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद सिराज आदि सभी खिलाड़ी यूएई पहुंचकर 6 दिन के क्वारेंटीन में रहेंगे। इसके बाद वह मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतर सकेंगे।

बताते चलें, आईपीएल के यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है। पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।