1, 8, 25, 0, 39, 28, 0,7, 6 और 20 रन, जी हां यहीं आकड़े थे विराट कोहली के जब पिछली बार 2014 में विराट इंग्लैंड दौरे पर आए थे। कुल पांच मुकाबलों में विराट ने मात्र 13.50 की औसत से रन बनाए थे। लेकिन पिछले चार सालों में काफी कुछ बदला हैं। विराट कोहली विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची का एक बड़ा नाम बन गया है। काफी समय से मीडिया में विराट के इंग्लैंड के विरुद्ध आगामी टेस्ट मैच में प्रदर्शन को ले चर्चाएं हो रही हैं और कोच रवि शास्त्री ने इसपर अपनी राय रखी।

विराट सबको दिखाएंगे अपनी बल्लेबाजी का जलवा

Salaries of BCCI coaches Rahul Dravid and Ravi Shastri revealed

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा

“विराट का पिछले चार बरस का रिकॉर्ड ही काफी है। वह कैसे खिलाड़ी हैं मुझे यह आपको बताने की जरुरत नहीं। जब आप इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो आप मानसिक तौर पर दूसरे स्तर पर पहुंच जाते हैं। आप किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहते हैं। जरूर 2014 में उनका इंग्लैंड दौरा निराशाजनक रहा था लेकिन पिछले चार सालों में वह विश्व के उम्दा बल्लेबाजों में एक हैं। वह इंग्लैंड की जनता को जरूर दिखाएंगे कि उन्हें क्यों महान बल्लेबाजों की सूचि में जोड़ा जाता हैं।”

टीम के कोच ने कहा कि वह आक्रामक क्रिकेट खेलने में विश्वास करता है जो इंग्लैंड जैसे कठिन दौरे पर शीर्ष पर आने के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा,

“हम यहां मैच ड्रा करने और संख्या बढ़ाने नहीं आये हैं। हम हर मैच को जीतने के लिए खेलते हैं। अगर जीतने की कोशिश में हार गये तो यह खराब किस्मत होगी। हमें खुशी होगी, अगर हम हारने से ज्यादा जीत अपने नाम कर सकें।”

रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि “पिछले दो दौरों पर हमें हमारी हालत पता हैं 2011 में हमें 4-0 और 2014 में 3-1 से हार मिली थी और इस दफा हम उसे बेहतर करना चाहेंगे। “

टेस्ट श्रृंखला में रवि शस्त्री ले सकते हैं कड़े निर्णय

रवि शस्त्री ने कहा

“मेरे लिए यह चिंता की बात नहीं है। पुजारा को अपनी भूमिका निभानी है। वह इसके बारे में जानता है क्योंकि नंबर तीन की भूमिका काफी अहम होती है। वह काफी अनुभवी खिलाड़ी है। वह बड़े स्कोर से एक पारी दूर है। उसे क्रीज पर समय बिताने की जरूरत है। अगर वह 60-70 रन बना लेता है तो उसका मिजाज पूरी तरह बदल जाएगा। मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि उसकी सोच इस दिशा में आगे बढ़े।”

When Kl rahul comes on no 3, all were confused and gets shocked

लोकेश राहुल को लेकर रवि शास्त्री ने कहा

“लोकेश राहुल को ले वह टेस्ट श्रृंखला में हैरानी भरे फैसले कर सकते हैं। राहुल का चयन तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर हुआ है। हमारा बल्लेबाजी क्रम हमेशा लचीला होगा। तीसरा सलामी बल्लेबाज शीर्ष चार में कहीं भी खेल सकता है। हम आपको कई बार आश्चर्यचकित करेंगे।”

हमारे गेंदबाजों में 20 विकेट लेने की काबिलियत हैं

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय आक्रमण की धार थोड़ी कमजोर हुई है लेकिन शास्त्री को लगता है कि टीम के गेंदबाजों में 20 विकेट लेने का माद्दा है। रवि शस्त्री ने कहा, “हमारे पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो 20 विकेट ले सकता है। आपको अन्य खिलाड़ियों को आजमाने की जरूरत है। अगर बुमराह और भुवनेश्वर एकदिवसीय श्रृंखला में पूरी तरह फिट होते तो नतीजे अलग होते। अगर दोनों पूरी तरह फिट होते तो टीम चयन में मेरी परेशानी बढ़ जाती।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *