रवि शास्त्री

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री 58 साल के हो चुके हैं. साल 2017 में उन्हें टीम का हेड कोच बनाया गया था, और तब से अब तक वो लगातार टीम को संभाल रहे हैं. लेकिन इस बीच अपनी उम्र को लेकर वो अचानक से चर्चाओं में आ गए हैं. जिसके पढ़ने और सुनने के बाद आप भी हैरानी में पड़ सकते हैं.

वीकिपीडिया पर 120 साल के हुए रवि शास्त्री

रवि शास्त्री-age

दरअसल शास्त्री की उम्र 120 साल की बताई जा रही है, अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसे कैसा हो सकता है, तो यह सच्चाई है. दिलचस्प बात तो यह है कि, कोच की उम्र वीकिपीडिया पर हाल ही में अपडेट की गई है, और अब उनकी उम्र 120 साल दिखाई जा रही है.

वीकिपीडिया एक ऐसी साइट है, जिस पर आपको हर तरह की जानकारी मिलती है. लेकिन कई बार इस साइट पर ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जो लोगों के लिए हंसी का पात्र बन जाती है. हाल ही में दीपक चाहर की उम्र को लेकर ये साइट जमकर ट्रोल हुई थी.

रवि शास्त्री से पहले दीपक चाहर की उम्र बताई थी 48 साल

रवि शास्त्री

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि, 28 साल के दीपक की उम्र 48 साल बताई जा रही थी. इसके बाद जब उनकी बहन मालती चाहर की इस पर नजर पड़ी तो उन्होंने इसका एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए वीकिपीडिया को ट्रोल कर दिया. इसके बाद लोगों ने साइट का जमकर मजाक उड़ाया.

दीपक चाहर की उम्र 48 साल देखने के बाद हर किसी ने इसका जमकर मजाक उड़ाया था. यहां तक कि फैंस ने भी इस पर जमकर मजे लिए. तो वहीं बहन मालती ने भी एक मजेदार अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा कि, वीकिपीडिया का धन्यवाद, मुझे जानकर खुशी हुई कि दीपक चाहर मुझसे बड़े हैं.

चर्चाओं में 120 साल के रवि शास्त्री की उम्र

रवि शास्त्री

दीपक चाहर से जुड़ी खबर अभी तक शांत भी नहीं हुई थी, कि अब रवि शास्त्री की उम्र में बड़ा घोटाला दिखाया गया है. 58 साल के कोच की उम्र वीकिपीडिया पर 120 साल दिखाई दा रही है. जिसका स्क्रीनशॉट आप खुद भी देख सकते हैं.

आप गूगल पर जाकर शास्त्री की उम्र सर्च करेंगे, तो उसमें उनकी उम्र 120 साल शो करेगी. उनका डेट ऑफ बर्थ 27 मई 1900 दिखा रहा है. ऐसे में सबसे भरोसेमंद साइट पर अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं, क्योंकि लगातार इस तरह की गलतियां सामने आ रही हैं.