ravi shashtri-test

आईसीसी (ICC) ने हाल ही में सालाना टेस्ट रैंकिंग की अपडेट लिस्ट जारी की थी. इस सूची में कई टीमों को जहां नुकसान हुआ तो वहीं कई टीमों को फायदा भी पहुंचा है. पहले नंबर पर अभी भी टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार है. इस इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल करने के साथ ही भारत ने एक इतिहास भी रच दिया है. जिसे लेकर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री (ravi shashtri) ने एक बड़ा बयान दिया है.

टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की पहली पोजिशन देख शास्त्री ने जाहिर की खुशी

ravi shashtri

बीते दो सालों के अंदर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो अब तक टीम का परफॉर्मेंस बेहतरीन रहा है. इसका नतीजा ये रहा कि, टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के फाइनल में भी जगह बनाने में कामयाब रही है. दिलचस्प बात तो यह है कि लगातर 5 साल से इस रैंकिंग में भारत नंबर पर रहा है.

टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. लेकिन,  आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंट लिस्ट सामने आने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (ravi shashtri) ने एक ट्वीट जरिए टीम को लेकर एक खास ट्वीट किया है. जिसने फैंस का दिल जीत लिया है.

ट्वीट कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की की शास्त्री ने की तारीफ

WhatsApp Image 2021 05 14 at 10.39.10 AM

हाल ही में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए रवि शास्त्री (ravi shashtri) ने लिखा है कि,

‘इस भारतीय टीम ने नंबर-1 टीम बनने के लिए दृढ़ निश्चय और अटूट फोकस दिखाया है. यह कुछ ऐसा है, जो लड़कों ने ईमानदारी से कमाया है. इससे जुड़े नियम बीच में ही बदले थे. लेकिन, इसके बाद भी टीम ने सभी संघर्षों का सामना किया. मेरे लड़कों ने मुश्किल समय में कड़ा क्रिकेट खेला. इस बिंदास क्रिकेटरों पर मुझे बहुत ज्यादा गर्व है.’

इसी साल भारत ने इंग्लैंड के खिलाड़ी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी और इस घरेलू श्रृंखला को 3-1 से अपने नाम कर लिया था. इंग्लैंड को 3-1 से शिकस्त देते हुए टीम इंडिया ने रैंकिंग में पहला पायदान तो हासिल किया ही साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह बनाई.

इंग्लैंड को हराकर पहले स्थान पर पहुंचा भारत

WhatsApp Image 2021 05 13 at 8.21.09 AM

इंग्लैंड से घरेलू टेस्ट सीरीज खेलने से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंचा था. यहां पर साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को 4 टेस्ट मैच खेलने थे. जिस पर 2-1 से कब्जा जमाते हुए इस श्रृंखला पर टीम इंडिया ने जीत झंडा लहराया था. ऐसे में रवि शास्त्री (ravi shashtri) की ओर से आया ट्वीट फैंस को पसंद आ रहा है.