Screenshot 4

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान ने भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में श्रीलंका ने पांचवे दिन दमदार खेल दिखाया है. चौथे दिन अपने तीन विकेट जल्द ही गंवा देने वाली श्रीलंका टीम ने पांचवे दिन भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए खूब तरसाया है.

पांचवे दिन दिन का पहला और श्रीलंका की पारी का चौथा विकेट 35 रन पर एंजलो मैथ्यूज के रूप में गिरा था. उसके बाद लंकाई बल्लेबाजों ने साध कर खेल दिखाया और पांचवे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर डाली. हालांकि, इसके बाद आई दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वो गेंद, जिसने पिछली पारी के शतकवीर श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल का विकेट उखाड़ दिया. यह गेंद कोई मामूली गेंद नहीं थी, बल्कि इस गेंद ने न केवल विकेट उखाड़ा बल्कि खूब सुर्खिया भी बटोर रही है.

इन बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए कर डाली शतकीय साझेदारी-

partnership between chandimal and dhananjay

चौथे दिने के 31 रनों के आगे खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम के सभी आसानी से हार जाने की भविष्यवाणी कर रहे थे, और यह भविष्यवाणी तब और सही साबित होने लगी जब पिछली पारी में शतक लगाने वाले एंजलो मैथ्यूज टीम के कुल रनों में 4 रन जुड़ने के बाद आउट हो गये. श्रीलंका ने 35 रन पर 4 विकेट गँवा दिए लेकिन इसके बाद कप्तान दिनेश चांदीमल और धनंजय डी सिल्वा ने मोर्चा संभाला और भारतीय गेंदबाजों को खूब छकाया.

पहले सेशन ने जल्द ही विकेट गंवाने वाली श्रीलंका टीम और कोई विकेट न गंवाते हुए श्रीलंका ने यह सेशन अपने नाम कर लिया. इस दौरान धनंजय ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया. दोनों ने 5वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर दमदार खेल दिखाया. इस सेशन तक टीम का कुल स्कोर 119 हो गया.

लंच के बाद आश्विन ने डाली करामाती गेंद-

अब भारतीय टीम के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ रही थीं, दूसरे सेशन में टीम इंडिया को जल्‍दी विकेट की जरूरत थी और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टीम के लिए यह सफलता लेकर आए. उन्‍होंने पहली पारी में 164 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले श्रीलंका के कप्‍तान दिनेश चंदीमल (36 रन, 90 गेंद, दो चौके) को बोल्‍ड कर दिया.

अश्विन की गेंद ने चांदीमल को पूरी तरह छकाते हुए विकेट में घुस गयी. दिनेश चांदीमल बोल्ड होने के बाद पीछे देख रहे थे कि यह बाहर जाती हुई गेंद अन्दर कैसे आ गयी.

श्रीलंका ने मैच ड्रा करा जीता दिल-

INDIA SRI LANKA DELHI KOTLA TEST

आज पांचवें दिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने जबरदस्त संघर्ष करते हुए 5 विकेट पर 299 रन बना लिए थे जब तकरीबन 7 ओवर पहले ही दोनों टीमों ने दिन का खेल खत्म करने का फैसला लिया. मैच ड्रॉ हो गया. भारत ने ये सीरीज़ 1-0 से जीत ली है लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अपने जबरदस्त संयम व बल्लेबाजी से दिल जरूर जीत लिए. उन्होंने नंबर.1 टेस्ट टीम के खिलाफ इस सीरीज़ में दो टेस्ट ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की.

Leave a comment

Your email address will not be published.