Ravi Bishnoi took 2 wickets in the debut match-IND vs WI 1st T20
Ravi Bishnoi took 2 wickets in the debut match-IND vs WI 1st T20

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला रोमांच अंदाज में शुरू ही चुका है. इस मैच में डेब्यूडेंट लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपनी छाप छोड़ दी है. टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी गेंदबाजी में जबरदस्त वैरिएशन दिखाया है. खासकर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने खासा फैंस को प्रभावित किया है.

एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर डेब्यूडेंट खिलाड़ी ने बटोरी चर्चा

Ravi Bishnoi took 2 wickets in the debut match

दरअसल इस युवा लेग स्पिनर का ये पहले इंटरनेशनल डेब्यू मैच है और उन्होंने अपने डेब्यू करियर के पहले ही मुकाबले में खास छाप छोड़ दी है. रोहित शर्मा ने उन्हें अपनी तकदीर आजमाने का मौका दिया था और ये ऐसा मौका था जिसे खुद युवा गेंदबाज भी भुनाना चाहता था. 11वें ओवर में गेंदबाजी करने उतरे इस लेग स्पिनर ने 1 नहीं बल्कि इसी ओवर में 2 विकेट झटके.

पहले रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने रॉस्टन चेज को अपना शिकार बनाया और महज 4 रन पर उन्हें LBW कर वापस पवेलियन भेजा. वहीं इसी ओवर में उन्होंने रोवमन पॉवेल को भी वापस पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. बड़ा शॉट लगाने की ताक में युवा खिलाड़ी की गेंद पर उन्होंने वेंकटेश अय्यर को कैच थमा दिया और महज 2 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. डेब्यू मैच में ही इस गेंदबाज ने बड़ा इतिहास रचा है.

युजवेंद्र चहल ने थमाई थी डेब्यू कैच

Ravi Bishnoi debut match

वेस्टइंडीज ने 12 ओवर के बाद 4 विकेट गंवाकर 78 रन बना लिए थे. हालांकि उप-कप्तान निकोलस पूरन एक छोर से क्रीज पर टिके हुए हैं. लेकिन, दूसरी छोर से लगातार वेस्टइंडीज विकेट गंवा रही है. हालांकि काइल मायर्स ने काफी लाजवाब शुरूआत दी थी. लेकिन, 31 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे थे. वहीं बात करें रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) की तो डेब्यू मैच में ही 2 विकेट उनके लिए किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगा.

जिस तरह से विंडीज खिलाड़ियों को वो परेशान कर रहे हैं उससे एक बात स्पष्ट है कि उन्हें खेलना इतना आसान नहीं है. अपनी गेंदबाजी के साथ ही ये युवा गेंदबाद अपनी लाजवाब फिल्डिंग के लिए भी जाना जाता है. ऐसे में उनसे आगे भी अच्छी उम्मीदे होंगी. आज के मुकाबले में उन्हें डेब्यू कैप युजवेंद्र चहल ने थमाई थी.