Ravi Shastri
Ravi Shastri

आईपीएल 2022 के स्टार प्लेयर और कप्तान Hardik Pandya को पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक अजीबोगरीब सलाह दी है। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए रवि शास्त्री ने पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप से पहले आराम करने की सलाह दी है। शास्त्री को लगता है कि विश्व कप से पहले उन्हें पर्याप्त आराम की जरूरत है और उन्हें अगले कुछ महीनों तक केवल टी20 क्रिकेट खेलना चाहिए। आइए जानते हैं रवि शास्त्री का हार्दिक पांड्या के लिए क्या सुझाव है.

Hardik Pandya को रवि शास्त्री ने दी सलाह

Ravi Shastri
Ravi Shastri

शास्त्री का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 इवेंट से पहले हार्दिक को आराम करने का पर्याप्त समय मिले और उनके फिटनेस पर भी ध्यान देने की जरूरत है। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए रवि ने कहा,

 “वह मेरे लिए एक बल्लेबाज या एक ऑलराउंडर के रूप में उस टीम में वापस आएगा। मुझे नहीं लगता कि वह इतनी बुरी तरह से चोटिल है, जहां वह आपको दो ओवर नहीं फेंक सकता है। उसे पर्याप्त आराम मिला है और वह उसे पर्याप्त आराम मिलेगा। क्योंकि विश्व कप में पहुंचने तक उन्हें यही एकमात्र प्रारूप खेलना चाहिए। उन्हें वनडे क्रिकेट खेलने का जोखिम नहीं उठाना चाहिए।”

Hardik Pandya का मतलब टॉप चार या पाँच में बल्लेबाजी करना होगा: शास्त्री

Hardik Pandya Trend on Social Media

शास्त्री ने कहा कि हार्दिक इतना फिट हैं कि वह कुछ ओवर डाल सकते हैं। पूर्व कोच ने बातचीत को आगे बढ़ाते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए कहा,

“बड़े पैमाने पर वह दो खिलाड़ियों का काम करता है। एक बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले हार्दिक पांड्या का मतलब होगा कि उसे शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी करनी होगी लेकिन हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर के रूप में खेल रहे हैं, वह पांच, छह या चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और फिर भी वे दो-तीन ओवर आपके लिए फेंके।”

अगर हार्दिक पांड्या के आईपीएल 2022 में प्रदर्शन की बात करें तो, उन्होंने 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रन बनाए। इस सीजन हार्दिक पांड्या के बल्ले से भले ही शतकीय पारी देखने को नहीं मिली, लेकिन उन्होंने दो अर्धशतक जड़े। पूरे सीजन उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटन्स (जीटी) को बतौर कप्तान डेब्यू सीजन में हार्दिक ने खिताब दिजाया जो उनके लिए सबसे बड़ी उपल्बियों में से एक रहा।