cricket t20 ipl india punjab hyderabad 6ffec61e 2ca1 11e7 bd89 19cc2c5d765e

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान एक बार फिर आईपीएल में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। बिग बैश लीग में अपनी गेंदबाजी से कहर ढहाने के बाद वो आईपीएल के लिए तैयार हैं। राशिद खान की प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें राइट टू मैच का इस्तेमाल करते हुए 9 करोड़ रूपये में खरीदा। इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार आईपीएल में राशिद खान की फिरकी धूम मचाने वाली है। क्योंकि राशिद बीबीएल और कैरेबियन लीग में अपने गेंदबाजी के सबको सन्न किए हुए हैं।

जिम्बाब्वे के मंसूबों को राशिद ने किया पस्त

Rashid Khan Records in Hindi

राशिद खान की गेंदबाजी के सामने कोई भी बल्लेबाज टिकने का जोखिम नहीं लेता है। राशिद खान की गेंदबाजी का कहर जिम्बाब्व के बल्लेबाजों पर टूटा है। जिसकी वजह से अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को पहले टी-20 मैच में 5 विकेट से मात दी है। लेग स्पिनर राशिद खान ने 19 रन देकर 3 विकेट झटके। अफगानिस्तान ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। राशिद खान के आलावा शराफुद्दीन अशरफ ने 2 विकेट अपने नाम किए।

जिम्बाब्वे के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

दो टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला अफगानिस्तान ने जबरदस्त तरीके से जीत लिया है। जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 120 रन पर आउट हो गई है। जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा 34 रन सोलोमोन मीरे ने बनाए। उनके अलावा मैल्कम वॉलर ने 27 रनों का योगदान दिया।

बीबीएल में राशिद का जलवा

rashid khan

बिग बेस लीग में राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से विरोधी खेमें में तूफान ला चुके हैं।राशिद खान ने पूरे लीग में 18 विकेट लिए। इसी के साथ उन्होंने लीग में ड्वेन ब्रावो की बराबरी कर ली है। ब्रावो ने भी 18 विकेट झटके है इसी के साथ दोनों संयुक्त रूप से टॉप पर बने हुए हैं।

 2015 में क्रिकेट करियर की शुरूआत

zSW1oIHD

राशिद खान ने अपना पहले वनडे और टी-20 डेब्यू साल 2015में किया था। इस समय राशिद की उम्र महज 17 साल थी। राशिद खान अब तक 32 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 70 विकेट झटके हैं। टी-20 के 28 मुकाबलों में राशिद ने 45 विकेट लिए। राशिद खान ने आईपीएल के 14 मैचों में 17 विकेट चटकाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें पिछले साल 4 करोड़ मेंं खरीदा था। वो आईपीएल में खेलने वाले पहले आफगान खिलाड़ी भी हैं। राशिद ने अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *