Rashid Khan

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) अब किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अफगानिस्तान और दुनिया भर के टी20 लीगों में अपनी फिरकी से धमाल मचाने वाले राशिद फ़िलहाल पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) की तरफ से खेल रहे हैं. राशिद अपनी शानदार गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी काफी चर्चा में रहते है. शनिवार को खेले गए पीएसएल के एक मैच में राशिद ने बल्लेबाजी में एक ऐसा शॉट लगाया, जिसे देख सभी अचंभित रह गए.

राशिद खान ने जड़ा ‘नो-लुक’ छक्का

शनिवार को पाकिस्तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) के तीसरे मैच में लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस (LHQ vs MS) की टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला खेला गया. मैच में लाहौर कलंदर्स  को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन लाहौर के लिए खेल रहे अफगानी स्टार राशिद खान (Rashid Khan) ने बल्लेबाजी में एक ऐसा छक्का लगाया.

जिसने वहां मौजूद सभी दर्शको को अचंभित कर दिया. पाकिस्तानी गेंदबाज शहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani) की एक गेंद पर राशिद खान (Rashid Khan) ने ‘नो-लुक’ छक्का (No look six) जड़ा जिसको सब देखते रह गए. इस शॉट का विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. और फैन्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

हाई-स्कोरिंग मुकाबलें में हारी लाहौर कलंदर्स

Rashid Khan

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर कलंदर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का पहाड़ सा स्कोर खडा किया. फखर जमान (Fakhar Zaman) ने 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनके अलावा युवा बल्लेबाज खुरम घुलाम (Khuram Ghulam) ने 43 रन बनाये. वहीं, राशिद खान (Rashid Khan) ने केवल 4 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 17 रन बनाए.

जवाब में मुल्तान सुल्तान ने इस बड़े से लक्ष्य को 2 गेंद बाकी रहते हुए ही 5 विकेट कहकर पूरा कर लिया. और टूर्नामेंट में अपनी दुसी जीत हासिल की. मुल्तान के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 69 और शान मसूद (Shan Masood) ने 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. दोनों बल्ल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग पक्की कर दी.