Capture 39

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में आज यानी 29 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शानदार मैच खेला गया. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को करीबी मुकाबले में 15 रनों से हराया. इस मैच के हीरो रहे सनराइजर्स हैदराबाद टीम के युवा गेंदबाज राशिद खान, जिन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरूस्कार से भी नवाजा गया. इस मैच में गेंद के साथ अपनी काबिलियत दिखाने वाले राशिद खान ने अपनी इस सफलता के पीछे का कारण बताया है.

राशिद खान ने बताया अपनी सफलता का राज

Capture 39

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हैदराबाद ने इस मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की. हैदराबाद की इस जीत में राशिद खान का बड़ा हाँथ रहा. इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया. मैन ऑफ द मैच बनने के बाद राशिद खान ने बताया की चाहें जैसी भी परिस्थिति हो वो कभी भी अपने ऊपर दबाव नहीं लेते हैं. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान राशिद ने कहा कि,

” मैं खुद पर दबाव नहीं डालता, मैं बस अपने आप को शांत रखता हूं और इस पर ध्यान केंद्रित करता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं. मैंने आज थोड़ा तेजी से गेंदबाजी की, जब मैंने गेंदबाजी की शुरुआत की तभी मुझे पता चल गया की यह धीमी पिच है और यह भी समझ गया की इस पिच के लिए सही गति क्या है, यह जानने के लिए आपको दो तीन गेंदों की आवश्यकता होती है. इन स्थितियों में आपको बल्लेबाजों को लंबी गेंद फेंकनी होती है. वार्नर हमेशा मुझे समर्थन देते है और मुझे बताते है कि आप जानते हैं कि टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है. यही हम मैदान पर चर्चा करते हैं.”

राशिद खान ने झटके 3 बड़े विकेट

PTI5 25 2018 000251B

आपको बता दें कि इस मैच में राशिद खान ने 3 बड़े विकेट झटककर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी ही तोड़ दी थी. दरअसल राशिद खान ने दिल्ली के उन 3 बल्लेबाजों को आउट किया जो लम्बे समय से टीम के लिए रन बनाते आ रहे थे.  इस दौरान राशिद ने पहले तो कप्तान श्रेयस अय्यर कको अपना शिकार बनाया.

इसके बाद उन्होंने घातक दिख रहे शिखर धवन को पवेलियन का रास्ता दिखा. अंत में इस युवा गेंदबाज ने ऋषभ पंत का विकेट चटकाकर दिल्ली की सभी उम्मीदों को खत्म कर दिया. इसी शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

हैदराबाद ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

srh players squad 2020 complete list of sunrisers hyderabad players list 5f2962d8c0a16 1596547800

इस  मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. हैदराबाद के 162 रन के लक्ष्य का पीछो करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 147 रन ही बना पायी. दिल्ली की ओर से सबसे अधिक रन शिखर धवन ने बनाये. हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाये.

वहीं भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिये. खलील अहमद और नटराजन ने एक-एक विकेट लिये. इससे पहले आईपीएल 2020 के 11वें मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था. डिवड वॉर्नर के 33 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के, बेयरस्टो की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया था.