Rashid Khan

IPL 2022: अहमदाबाद(Ahmedabad) की टीम ने लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) संपर्क करने के मामले में लखनऊ को पछाड़ दिया है. माना जा रहा था कि राशिद खान (IPL 2022) में आईपीएल की नई टीम में लखनऊ (Lucknow) में शामिल हो सकते हैं. मगर एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद की टीम बाजी मार ली है. इस टीम ने राशिद खान से संपर्क कर लिया है. जल्द ही वो इस टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

अहमदाबाद की टीम ने Rashid Khan से किया संपर्क

Rashid Khan

भारत में सभी की नजरे आईपीएल 2022 (IPL 2022) पर टीकी हैं. भारत में आईपीएल 2022 का 15वां सीजन अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है. जिसके लिए आईपीएल की दो नई टीम 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का ऐलान कर सकती है. जैसे की आईपीएल की पुरानी आठ टीमें अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची BCCI को सौंप चुकी है. अब इन दोनों टीमों की बारी है. ये दोनों टीमें भी जल्द अपने रिटेन खिलाड़ियों के नाम BCCI को देंगे. इस समय अहमदाबाद टीम की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसमें उन्होंने लखनऊ की टीम को मात देते हुए अफगानिस्तान के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान से संपर्क कर लिया.

एक रिपोर्ट मीडिया के अनुसार अहमदाबाद टीम ने अपने अधिकारियों को राशिद खान से संपर्क करने के लिए भेजा था.  हालांकि, अफगानिस्तान के स्पिनर ने अभी तक आधिकारिक तौर पर घटनाक्रम की पुष्टि नहीं की है. जानकारी के अनुसार यह भी पता चला है कि अहमदाबाद की टीम ने आशीष नेहरा, गैरी कर्स्टन और विक्रम सोलंकी से मुख्य कोच, मेंटर और क्रिकेट सह बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया है.

अहमदाबाद के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान की जिम्मेदारी सौंपने की संभावना है, जिन्हें अगले सत्र के लिए मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था.अहमदाबाद की टीम अपने विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में एक और MI के स्टार ईशान किशन को भी टीम में शामिल करने की कोशिश कर रही हैं.

लखनऊ की टीम को लगा बड़ा झटका

Lucknow IPL 2022 Team

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) को साइन न करना लखनऊ के लिए एक बड़ा झटका होगा. अहमदाबाद टीम ने अपने अधिकारियों को राशिद खान से संपर्क कर लिया. टीम में शामिल होने की बात अभी तक सामने नही आई है. इस राशिद खान की तरफ से पुष्टी होना बाकी है.

कयास लगाए जा रहे थे कि अहमदाबाद की टीम ने लेग स्पिनर राशिद खान को अपने साथ जोड़ने जा रही है. वहीं लखनऊ टीम के लिए पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान केएल राहुल को टीम की अगुवाई करने की संभावना है. वे ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा के साथ भी अपने विदेशी विकल्प के रूप में बातचीत कर रहे हैं.