Rashid-Khan

अफगानी क्रिकेटर राशिद खान ने इस आईपीएल सीजन जमकर सुर्खियां बटोरी. अपनी फिरकी पर अच्छे-अच्छे दिग्गज बल्लेबाजों को खूब नाच नचाया. इस सीजन राशिद की टीम सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल तक भी पहुंची लेकिन चेन्नई के हाथों मात खाने के बाद खिताब नसीब नहीं हुई.

आईपीएल तो समाप्त हो चुका है लेकिन राशिद खान अभी भी अपने जलवे को लेकर अभी पूरी दुनिया पर छाए हुए है. हैदराबाद के प्लेयर युसुफ पठान ने फाइनल से पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो राशिद खान के साथ सहरी (रोजे से पहले सुबह खाया जाने वाला खाना) के लिए बैठे हुए नजर आ रहे है.
इस दौरान राशिद खान सहरी करते हुए साथी प्लेयर खलील अहमद को फटकार लगा रहे हैं . दरअसल खलील खाने का ऑर्डर देकर कहीं चले गए थे जब वो वापस आए तो राशिद खान मजाकिया अंदाज में उनसे लड़ाई करते दिख रहे हैं. इस दौरान यूसुफ पठान का हंस-हंस कर बुला हाल हो गया.

गौरतलब हो कि आईपीएल के 11 वें सीजन का फाइनल मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर चेन्नई सुपर किंग्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था जिसमें चेन्नई ने हैदराबाद को 8 विकेटों से हरा दिया. इस मैच में युसूफ पठान ने जरूर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 45 रनों की पारी खेली थी लेकिन चेन्नई ने प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया.

राशिद खान जिन्होंने इस टूर्नामेंट में सभी मैच 17 खेलते हुए 21 विकेट अपने नाम किये और एंड्रयू टाय के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। इन्होंने एक मैच में अपने बल्ले से भी कमाल दिखाया था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *