Rashid Khan post match interview vs CSK-IPL 2022

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस का हिस्सा है. राशिद खान आईपीएल की नई टीम गुजरात के लिए शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने पिछले मुकाबले में केकेआर खिलाफ 4 ओवरो में 22 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये. उनकी गेंदबाजी पर रन बनाने के लिए बल्लोबाजों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. यही वजह है कि उन्हें टी-20 स्पशेलिस्ट गेंदबाज माना जाता है. इसी बीच राशिद खान ने ड्रीम हैट्रिक लेने की इच्छा जताई है. जिसमें इन 3 धाकड़ बल्लेबाजों का नाम शामिल है.

Rashid Khan ने किया बड़ा खुलासा

स्पिनर गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने विश्वभर में अपनी जादुई गेंदबाजी का लोहा मनवाया है. मैदान पर राशिद विकेट चटकाने के लिए जाने है. उनकी खास बात यह कि वह अपने स्पेल में काफी सधी और नपी-तुली गेंदबाजी करते है. जिसके बाद बल्लेबाज छटपटाते हुए अपना विकेट गंवा देता है. ऐसा करते हुए उन्हें मैदान पर कई देखा गया है. राशिद खान ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अपनी ड्रीम हैट्रिक के बारे में खुलासा किया है.

हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह मैदान पर गेंदबाजी करते हुए ड्रीम हैट्रिक ले. वहीं इस मसले पर बात करते हुए राशिद खान (Rashid Khan) ने बताया कि ड्रीम हैट्रिक में वह किन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाना चाहते हैं. उनकी इस ड्रीम हैट्रिक में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, बाबर आजम और केन विलियमसन का नाम शामिल है. इन तीनों खिलाड़ियों को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है.

IPL में Rashid Khan ने 100 विकेट किये पूरे

Rashid Khan
Rashid Khan

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) काफी लंबे समय से आईपीएल खेल रहे है. जिन्हें आईपीएल खेलने के बाद विश्व क्रिकेट में एक नई पहचान मिली. इस टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत दिखा कर दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. वहीं राशिद खान के नाम आईपीएल में एक और उपलब्घि जुड़ गई है.

राशिद खान (Rashid Khan) ने आईपीएल में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. राशिद खान आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 16वें गेंदबाज और चौथे विदेशी खिलाड़ी बने. उन्होंने शनिवार को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में वेंकटेश अय्यर (venkatesh iyer) को अभिनव मनोहर का विकेट लेकर यह मुकाम हासिल किया. इसी के साथ ही उन्होंने सुनील नरेन (Sunil Narine) की बराबरी कर ली है.