Untitled Project 2022 12 05T181903.029

IPL 2023 से पहले नीता अंबानी ने खेला बड़ा दांव, Rashid Khan को मुंबई इंडियंस की सौंपी कप्तानी∼

आईपीएल की तर्ज पर अगले साल साउथ अफ्रीका में टी20 लीग (SA 20 League) का उद्घाटन संस्करण जनवरी में खेला जाएगा. जिसमें अधिकांश आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की खरीदी हुई टीमे हैं. मुंबई इंडियंस से संबंध रखने वाली एमआई केपटाउन (MI Cape twon) से जुड़ी खबर सामने आ रही है कि आईपीएल में अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले स्पिनर गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) को एमआई केप टाउन का कप्तान बनाया है. इस बात की जानकारी खुद केप टाउन ने अपने ट्विटर अकाउंट से फैंस के बीच साझा की है.

Rashid Khan को मिली एमआई केप टाउन की कमान

Rashid Khan

अफगानिस्तान के स्पिनर गेंदबाद राशिद खान (Rashid Khan) को अगले साल साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA 20 League) में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुंबई इंडियंस से संबंध रखने वाली एमआई केपटाउन (MI Cape twon) का कप्तान घोषित किया गया है. जबकि वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड को एमआई एमिरेट्स (MI Emirates) का कप्तान नियुक्त किया गया.

ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी आगामी सीजन में मुंबई इंडियंल के लिए लंक्की चार्म साबित हो सकते हैं, क्योंकि पोलार्ड  तो कई बाप मुंबई की खिताबी जीत का हिस्सा रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों ने दुनिया भर की लीगों में हिस्सा लिया है. जिसका अनुभव एमआई केपटाउन को पहली खिताब दिलाने में काम आ सकता है.

इस लीग में कुल 6 टीमें लेगी हिस्सा

WEP vs KTS - Dream 11 Predictions

इस लीग की सभी 6 टीमों को आईपीएल टीम के मालिकों ने खरीदा है. जिसमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स समेत आईपीएल की इन 6  फ्रेंचाइजियों के पास मालिकाना हक है.

इस लीग (SA T20 League) का उद्घाटन संस्करण की शुरुआत 10 जनवरी 2023 को मुंबई इंडियंस केप टाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. बता दें कि इस लीग में कुल 33 मैच खेले जाएंगे, जबकि इस सीरीज का  फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को वांडरर्स में खेला जाएगा.

और पढ़े: “जितना मन करे उतनी छुट्टियों लो”, BCCI से अब शादी के लिए छुट्टी मांगने के बाद KL Rahul पर फूटा फैंस का गुस्सा, ऐसे लिए जमकर मजे

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...