Rashid Khan

अफ़ग़ानिस्तान के जादुई स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) अक्सर आईपीएल (IPL) में अपनी गेंदबाज़ी से बल्लेबाज़ों को चकमा देते हुए दिखाई देते हैं, और अपनी फ्रैंचाइज़ी को हमेशा मुश्किल परिस्थिति में विकेट निकाल कर देते हैं. लेकिन अब राशिद का जादू सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं रह गया, अब ऑस्ट्रेलिया में भी वह अच्छे से अच्छे बल्लेबाज़ को अपनी जादुई गेंदबाज़ी से चकमा देते हुए नज़र आते हैं. ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (Big Bash League) में राशिद ने एडिलेड स्ट्राइकर्स से खेलते हुए इतिहास बना दिया.

राशिद ने किया बिग बैश में किया कमाल

rashid khan

अफ़ग़ानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने बिग बैश लीग के इतिहास में तीसरा बेस्ट बॉलिंग फिगर हासिल किया है। ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) और एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के मैच के दौरान , राशिद ने ब्रिस्बेन के बल्लेबाज़ों के छक्के छुड़ा दिए. राशिद ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज़ 17 रन देकर 6 विकेट चटकाए , जोकि उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा भी है। हालांकि एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए यह राशिद का इस सीज़न का आखिरी मैच था, क्योंकि राशिद (Rashid Khan) जल्द ही इंटरनेशनल ड्यूटी यानी अफ़ग़ानिस्तान के लिए खेलने के लिए रवाना होंगे.

राशिद खान के शानदार प्रदर्शन ने उनकी टीम को ब्रिस्बेन हीट को 71 रनों से हराने में सहायता की. जिसके चलते एडिलेड स्ट्राइकर्स अंक तालिका में अब पांचवे स्थान पर पहुंच गई है. अफ़ग़ान स्पिनर राशिद बीबीएल के इतिहास में लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) और ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) के बाद 6 विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

कुछ ऐसा रहा राशिद खान का जादुई स्पेल

एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के मैच के दौरान राशिद (Rashid Khan) ने अपने पहले स्पैल में सैम हेज़लेट और जेक लेहमैन को लगातार 2 गेंदों पर आउट करके पवेलियन भेज ब्रिस्बेन को मुकाबले में पछाड़ दिया। हालांकि, वह हैट्रिक लेने में असफल रहे।

इसके बाद राशिद 13वें ओवर में गेंदबाज़ी करने लौटे और उन्होंने ब्रिस्बेन के विल प्रेस्टिज की विकेट चटकाई । इसी के साथ अगले ओवर (14वें) में जादुई स्पिनर राशिद ने कमाल कर दिया, उन्होंने सिर्फ 5 गेंदों में ब्रिस्बेन हीट के 3 खिलाड़ियों को आउट कर दिया. गौरतलब है कि राशिद ने 6 में से 5 बल्लेबाज़ों को डक पर आउट किया था. लेकिन इस सीज़न उनका एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ ये आखिरी मुकाबला था, क्योंकि उनको जल्द ही अपने देश के लिए खेलने के लिए रवाना होना है.

बहरहाल राशिद खान को आईपीएल के आगामी मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrizers Hyderabad) द्वारा रिटेन नहीं किया गया. अब देखने वाली बात यह है कि कौन सी फ्रैंचाइज़ी मेगा ऑक्शन में उन पर सबसे बड़ी बोली लगाती है.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Rashid Khan News and Updates | Cricket Live Score