Yash Dhull-Ajinkya Rahane

Ranji Trophy: भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर निकालने के बाद, अब खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अच्छा प्रदर्शन करने की जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं. रणजी में मुंबई के लिए खेलते हुए अजिंक्य रहाणे ने सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में 129 रन की ज़बरदस्त पारी खेली थी, वहीं पुजारा ने सौराष्ट्र के लिए मुंबई के खिलाफ खेलते हुए दूसरी पारी में शानदार 91 रन की पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद भी दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया.

अब क्या होगा रहाणे, पुजारा और इशांत का?

Cheteshwar Pujara-Ajinkya Rahane-Ishant Sharma

भारतीय टीम से ड्रॉप किए गए दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा अब रणजी ट्रॉफी 2022 (Ranji Trophy) में खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं. रहाणे और पुजारा ने अपने पहले मुकाबले में ज़बरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया जबकि इशांत शर्मा ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 तक रणजी ट्रॉफी में खेलने की इच्छा नहीं जताई थी. लेकिन ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिलने की वजह से इशांत ने अपना मन बदल लिया.

ऐसे में अब मुंबई का दूसरा मुकाबला रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के एलीट ग्रुप डी में गोवा के सामने होगा, जिसमें अजिंक्य रहाणे पर सबकी नज़रे होंगी, और रहाणे खुद भी अच्छी पारी खेलकर गोवा के खिलाफ भारतीय चयनकर्ताओं को गलत साबित करना चाहेंगे. वहीं चेतेश्वर पुजारा भी ओडिसा के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच में शानदार पारी खेल सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहेंगे. वहीं मुंबई के सरफ़राज़ खान पर भी सबकी नज़रे टिकी होंगी. सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मुकाबले में सरफ़राज़ खान ने ज़बरदस्त 275 रन की पारी खेली थी.

Ranji Trophy में चमके भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान

Yassh Dhull-Ranji Trophy

आईसीसी अंडर 19 भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल ने रणजी ट्रॉफी  के अपने करियर का आगाज़ बहुत ही शानदार तरीके से किया है. उन्होंने दिल्ली के लिए अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में दोनों परियों में शानदार शतक जड़ा है. ऐसे में यश ढुल अपनी इस ताबरतोड़ फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे ओर अगले मैच में शतक की हैटट्रिक लगाना चाहेंगे. ऐसे में सबकी नज़रें उन पर टिकी होंगी.

इसके अलावा अगर तमिलनाडु के शाहरुख खान की बात करें तो, उन्होंने भी पहले मैच में तमिलनाडु के लिए मुश्किल परिस्थिति में आकर गज़ब की 194 रन की पारी खेली है, ओर अब छत्तीसगढ़ के खिलाफ भी सबकी नज़रें उन पर होंगी. बहरहाल, इशांत शर्मा दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी का पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब आईपीएल मेगा ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं चुने जाने के बाद इशांत शर्मा रणजी में दिल्ली के लिए पूरी जान लगाते हुए नज़र आएंगे.