Ranji Trophy
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत में कोरोना महामारी के बढ़ते केसों की वजह से  रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) को टाल दिया गया. रणजी ट्रॉफी 2022 के शुरू होने से पहले ही इसे स्थगित कर दिया गया है. रणजी ट्रॉफी अब 13 जनवरी से शुरू नहीं होगी. बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी के अलावा सभी घरेलू टूर्नामेंट को कोरोना के प्रभाव से रोक दिया.

कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है. जिसके मद्देनजर BCCI रणजी ट्रॉफी और घरेलू टूर्नामेंट करा खिलाड़ियों और स्टॉफ की जान खतरे में नहीं डाल सकता है. इससे पहले मुंबई में BCCI का दफ्तर भी कोरोना की तीसरी लहर से प्रभावित हो चुका है.

मुंबई में ही स्थिति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्यालय में भी कुछ कर्मचारी इस वायरस से संक्रमित हो गए है. रणजी ट्रॉफी के स्थगित होने पर इन 5 खिलाड़ियों बुरा असर पड़ा है. मेगा ऑक्शन से पहले ये खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी तरफ खींच सकते थे.

1. कुलदीप यादव

Kuldeep yadav

कुलदीप यादव (kuldeep yadav) को उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. कुलदीप ने इस साल जुलाई में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. उनके पास रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी के लिये दावा करने का मौका था. लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने उनके इस सपने पर पानी फेर दिया.

भारत में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों की वजह से रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) को टाल दिया गया. जो अब शुरू नहीं हो पाएंगी. अगर रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू हो जाती तो चाइनामैन कुलदीप यादव के बेहतर प्रदर्शन कर IPL 2022 में जगह बनाने का चांस था. जो उनके हाथ से निकल गया.

खराब फॉर्म की वजह से उन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन में भी काफी मैचों तक शामिल नहीं किया गया. कुलदीप यादव चोट की वजह से आईपीएल 2021 के बीच सीजन से बाहर हो गए थे. कुलदीप यादव के टखने की सर्जरी हुई थी. उसके बाद से उन्हें खेलते नहीं देखा गया है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse