Ranji Trophy 2022 2

भारत में रणजी ट्रॉफी 2022 (Ranji Trophy 2022) का खेल जारी है. सौराष्ट्र और ओडिसा के बीच मैच खेला गया. जिसमें सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी 2022 के दूसरे राउंड में पारी और 131 रन से बड़ी जीत दर्ज की. सौराष्ट्र की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सात अंक हासिल किए. चिराग जानी ने बल्लेबाजी में अपना लोहा मनवाया तो वहीं गेंदबाजी में धर्मेंद्र सिंह जडेजा दोनो पारियों में अपना जलवा बरकरार रखा.

सौराष्ट्र की टीम ने पारी से मैच जीता

ranji trophy

सौराष्ट्र  (Saurashtra) की टीम ने ओडिसा के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया. इस बड़ा खड़ा करने में चिराग जानी ने अहम भूमिका निभाई. चिराग जानी ने जानी (Chirag Jani) ने 373 गेंदों में 235 के दोहरे शतक लगाया. जिसमें 33 चौके और चार छक्के लगाए. इसी के साथ सौराष्ट्र की टीम 501 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. ओडिशा की टीम इसके जवाब में 165 और 205 रन ही बना सकी.

सौराष्ट्र के बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज धर्मेंद्र सिंह जडेजा (Dharmendra Singh Jadeja) ने दोनों Chirah janiChirag Jani पारियों में कमाल की गेंदबाजी की और कुल 11 विकेट लिए. ओडिशा की दूसरी पारी में उनकी गेंदों का जादू ज्यादा बिखरा और 88 रन देकर सात विकेट लिए. ऐसे में सौराष्ट्र ने पारी से मैच जीत कर अपने नाम कर लिया रणजी ट्रॉफी के नियमों के अनुसार, मैच जीतने वाली टीम को छह अंक मिलते हैं. लेकिन पारी या 10 विकेट से मैच जीतने पर एक बोनस अंक मिलता है. इसी वजह से सौराष्ट्र को सात अंक हासिल करने में सफल रही.

धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने गेंदबाजी में दिखाया दम

Dharmendra Singh Jadeja

धर्मेंद्रसिंह जडेजा (Dharmendra Singh Jadeja)  ने दोनों पारियों में शानदार गेंदबाजी करते सौराष्ट्र की टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने दोनो पारियों में कुल 11 विकेट लेने में सफल रहे. जडेजा ने 16वीं बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया और ओडिशा की ड्रॉ की उम्मीदों को खत्म कर दिया. उन्होंने पहली पारी में 48 रन देकर चार विकेट लिए थे. धर्मेंद्रसिंह जडेजा के नाम अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 62 मैच में 250 विकेट हो चुके हैं.