Ranji Trophy 2022 - Mumbai Team

Ranji Trophy 2022 के फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश और मुंबई की भिड़ंत होने वाली है। दोनों टीमें 22 जून को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खिताबी जंग में आमने-सामने होगी। मुंबई ने आज यानी 18 जून को उत्तरप्रदेश पर पहली पारी की बढ़त के बूते जीत हासिल की है। क्योंकि मैच के आखिरी दिन मैदान गीला होने के चलते खेल नहीं हो सका। अंत में दोनों टीमों के कप्तान ड्रॉ के लिए तैयार हो गए, जिसके चलते मुंबई को बढ़त हासिल होने की वजह से विजेता घोषित कर दिया गया।

मुंबई ने 47वीं बार फाइनल में बनाई जगह

Hardik Tamore

गौरतलब है कि मुंबई ने रिकॉर्ड 47वीं बार Ranji Trophy के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। साथ ही इस टीम ने रिकॉर्ड 41 बार खिताब अपने नाम भी किया है। फाइनल में पहुँचने के लिए मुंबई ने उत्तरप्रदेश को पारी में बढ़त प्राप्त होने के चलते मात दी है। मैच की पहली पारी में मुंबई ने 553 रनों पर अपनी पारी घोषित की थी।

जिसके जवाब में यूपी सिर्फ 180 रन ही बना सकी। इसके बाद मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 533 रनों के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की थी। टीम 2016-17 के बाद फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है, उसने अंतिम बार खिताब 2015-16 में जीता था।

यशस्वी जायसवाल ने मुंबई की ओर से दोनों पारियों में जड़े शतक

Yashaswi Jaiswal

मुंबई के लिए उत्तरप्रदेश के खिलाफ खेले गए सेमी फाइनल में यशस्वी जायसवाल ने लाजवाब बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस मैच की दोनों पारियों में सैंकड़ा जड़ा है। पहली पारी में जायसवाल ने 100 रन बनाए और दूसरी पारी में 181 रनों की पारी खेली। इसके अलावा पहली पारी में हार्दिक तमोर और दूसरी पारी में अरमान जाफ़र ने शतक जड़े थे। वहीं दूसरी ओर उत्तरप्रदेश की टीम की ओर से कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं जमा पाया था। शिवम मवी ने सर्वाधिक 48 रनों का योगदान दिया था।

Ranji Trophy 2022: मध्यप्रदेश ने 23 साल बाद बनाई फाइनल में जगह

Ranji Trophy 2022, Quarter Final: 7 साल बाद छा गया मध्य प्रदेश, पंजाब को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश | TV9 Bharatvarsh

मुंबई के बल्लेबाजों को रोकने के लिए उत्तरप्रदेश के कप्तान करन शर्मा ने दूसरी पारी में 9 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था। लेकिन किसी को भी कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई। सिर्फ प्रिंस यादव ने 2, सौरभ कुमार और शिवम मावी ने 1-1 विकेट हासिल किया।

दूसरी ओर मध्यप्रदेश की टीम 23 साल बाद फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. अंतिम बार टीम 1998-99 में खिताबी दौर में पहुंची थी। तब उसे कर्नाटक से हार मिली थी। अब मुंबई और मध्यप्रदेश के बीच Ranji Trophy 2022 के फाइनल मुकाबले में 22 जून को कांटे की टक्कर देखने की उम्मीद है।

One reply on “Ranji Trophy 2022: मुंबई ने 47वीं बार फाइनल में बनाई जगह, 22 जून को MP से होगी खिताबी जंग”

Comments are closed.