Ranji Trophy 2022 playoff round

Ranji Trophy 2022 में सभी लीग मैच समाप्त हो चुके हैं, लगभग 2 साल के इंतजार के बाद शुरू हुआ Ranji Trophy 2022 का सीजन अभी तक कुछ यादगार प्रदर्शन के लिए याद किया जाने वाला है। लेकिन अभी तक भारतीय घरेलू क्रिकेट के इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट का रोमांच खत्म नहीं हुआ है। पहले चरण के दौरान कुल 58 मैच खेले जाने थे। टूर्नामेंट में कुल 38 टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग मैच के बाद नॉकआउट मुकाबलों की शुरुआत होने वाली है। जिसके लिए कुल 9 टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आने वाली है।

मुंबई ने रोमांचक मैच से बनाई कॉर्टरफाइनल में जगह

Sarfaraz Khan 6

अहमदाबाद में खेले गए एलीट ग्रुप डी के मुकाबले में मुंबई की टीम ने ओडिशा को पारी और 108 रनों से हराकर 2017-18 के बाद पहली बार रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट में प्रवेश किया है। मुंबई की ओर से सफराज खान Ranji Trophy 2022 में शानदार प्रदर्शन कर रहें है, ओडिशा के खिलाफ भी उन्होंने धमाकेदार 165 रन बनाए। इसके साथ ही शम्स मुलानी ने इस मैच में 7 विकेट चटकाए हैं। इसके साथ ही मुंबई ने एलिट ग्रुप डी में 16 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है।

Ranji Trophy 2022 के एलीट ग्रुप एच में झारखंड ने दिलचस्प मैच में 2 विकेट से तमिलनाडु को हरा दिया और इसी के साथ तमिलनाडु की टीम Ranji Trophy 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही है। दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच मैच ड्रॉ रहा। ऐसे में ग्रुप एच में झारखंड शीर्ष स्थान पर रही और अब टीम प्री क्वार्टर-फाइनल मुकाबले में प्लेट ग्रुप की शीर्ष टीम नागालैंड से भिड़ेगी।

उत्तराखंड और मध्यप्रदेश को मिला बेहतर रन रेट का फायदा

Uttarakhand cricket team create history after reaching in quarter-finals of Ranji Trophy - उत्तराखंड ने रचा इतिहास, रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

आंध्र प्रदेश के खिलाफ मुकाबला हारने के बावजूद उत्तराखंड ने नॉकआउट में प्रवेश कर लिया है। उत्तराखंड और झारखंड के पास 12-12 अंक थे। लेकिन उत्तराखंड का रन रेट झारखंड से बेहतर था, जिसके चलते उत्तराखंड को अगले चरण में प्रवेश दे दिया गया है। वहीं मध्य प्रदेश और केरल के बीच मैच का नतीजा ड्रॉ रहा, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण मध्य प्रदेश ने टॉप आठ में अपना स्थान पक्का कर लिया। चेन्नई में एलीट ग्रुप सी के मुकाबले में कर्नाटक की टीम ने पुडुचेरी को पारी और 20 रनों से हराया है।

बंगाल ने लगाई जीत की हैट्रिक

Ranji Trophy 2022: 7 members of Bengal team test Covid positive ahead of season opener

कोलकाता के ईडन गार्डेन्स पर मिजोरम को मात देकर नागालैंड ने प्लेट ग्रुप में पहले स्थान पर रहकर प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जगह बनाई। एलीट ग्रुप एफ में पंजाब की टीम ने त्रिपुरा के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, बंगाल की टीम ने एलीट ग्रुप बी में जीत की हैट्रिक लगा दी है। बंगाल ने चंडीगढ़ को 152 रन से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। बंगाल अपने ग्रुप में सबसे ज्यादा 18 अंकों के साथ टॉप पर है।