photo credit should: getty images

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का रोमांच देखते ही बन रहा हैं. अभी तक पहले दो टेस्ट मैच खेले गये हैं और मेहमान टीम इंडिया ने दोनों टेस्ट मैच जीतकर रॉयलस्टैग कप अपने नाम कर लिया हैं. टीम इंडिया ने विराट कोहली की जबरदस्त कप्तानी और टीम के सभी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा किया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार दूसरी बार श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हुई हैं.

अब बारी हैं अंतिम जंग की 

(Photo credit should :Getty Images)

दोनों टीमों के बीच अब रॉयलस्टैग कप का अंतिम टेस्ट मैच शनिवार, 12 अगस्त को पल्लेकेले के मैदान पर खेला जायेंगा. जहाँ मेहमान भारतीय टीम क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेंगी, जबकि मेजबान श्रीलंकाई टीम की नज़रे अंतिम टेस्ट मैच जीतकर अपना सम्मान बचाने की होगी.

मगर आखिरी टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका की टीम के लिए बूटी खबर आ रही हैं. दरअसल टीम के दिग्गज और महान स्पिन गेंदबाज़ रंगना हेराथ पल्लेकेले टेस्ट से बाहर हो गये हैं. रंगना हेराथ अपनी बैक इंजरी के चलते अंतिम टेस्ट मैच से बाहर किये गये हैं. आप सभी की जानकारी के बता दे, कि मौजूदा समय में रंगना हेराथ श्रीलंका की टीम के सबसे कामयाब गेंदबाज़ हैं और ऐसे में एक बड़े मैच से पहले उनका चोटिल होने वाकई में टीम के लिए अच्छी खबर नहीं हैं.

हेराथ पहले खिलाड़ी नहीं 

(Photo credit should :Getty Images)

श्रीलंकाई टीम के सितारे लगता हैं, पिछले कुछ समय से काफी गर्दिश में चल रहे हैं. जब से रॉयलस्टैग कप शुरू हुए हैं, तब से लेकर अब तक ना जाने कितने ही खिलाड़ी चोटिल होने के कारण बाहर हो चुके हैं. टेस्ट सीरीज की शुरुआत में ही टीम के मुख्य कप्तान दिनेश चंडीमल बीमार होने के कारण गॉल टेस्ट से बाहर हो गये थे और पहले टेस्ट मैच के दौरान असेला गुणारत्ने भी अंगुठा फ्रैक्चर होने के कारण गॉल टेस्ट से बाहर हो गये थे. उसके बाद टीम के तेज गेंदबाज़ सुरंगा लकमल और पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज़ नुवान प्रदीप को भी दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने के कारण बाहर होना पड़ा और अब रंगना हेराथ.

नहीं लेना चाहते रिस्क 

(Photo credit should /Getty Images)

श्रीलंका की टीम के मैनेजर ने CRICBUZZ से विशेष बातचीत के दौरान बताया, कि ‘रंगना हेराथ ने कोलंबो टेस्ट मैच के दौरान हमसे अपनी पीठ में दर्द की शिकायत की थी. अंतिम टेस्ट मैच में हम उनको अंतिम ग्याराह में शामिल कर कोई बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहते. आने वाले समय में हमारी टीम को काफी बड़े बड़े मुकाबलें खेलने हैं और हम यह नहीं चाहते, कि चोटिल होने के कारण हेराथ टीम से बाहर रहे. हम पहले से रॉयलस्टैग कप हार चुके हैं, ऐसे में रंगना हेराथ को अंतिम टेस्ट मैच बाहर रखने पर हमे कोई डर नहीं लग रहा हैं.” 

रंगना हेराथ मौजूदा समय में सबसे बढ़िया स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं. अभी तक रंगना हेराथ श्रीलंका के लिए 83 टेस्ट मेह खेले हैं और इस दौरान 389 विकेट हासिल कर चुके हैं. रंगना हेराथ के बाहर होने से टीम इंडिया के क्लीन स्वीप करने के आसार और अधिक बढ़ गये हैं.

(Photo credit should /Getty Images)

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *