IPL 2022 PCB Ramiz Raja PSL Auction Model
IPL 2022 PCB Ramiz Raja PSL Auction Model

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) इन दिनों अपने बड़बोलेपन को लेकर सुर्खियों में हैं और अब आईपीएल ऑक्शन को लेकर उन्होंने कुछ ऐसा बयान दे दिया है जो शायद भारतीय फैंस को कतई रास नहीं आएगा. उनके इस बयान काी चर्चा काफी जोरो-शोरो से हो रही है. अब आईपीएल 2022 आगाज होने वाला है और उसकी चर्चा न हो भला ये कैसे हो सकता है. लेकिन, रमीज राजा (Ramiz Raja) की ओर से आया बयान फैंस को जरूर हैरान कर देगा.

रमीज राजा का आईपीएल ऑक्शन पर आया चौंकाने वाला बयान

 Ramiz Raja

दरअसल हाल ही में रावलपिंडी की पिच को लेकर दिए बयान की वजह से बीसीसीआई बोर्ड के अध्यक्ष चर्चाओं में थे. इसके लिए उन्हें खुद के टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने लताड़ भी लगाई थी. लेकिन, ये मामला अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि अब आईपीएल के ऑक्शन पर बयान देकर पूर्व क्रिकेटर सुर्खियों में आ गए हैं.

हाल ही में रमीज राजा (Ramiz Raja) ने अपने एक बयान में कहा कि यदि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) ऑक्शन मॉडल में उतर गया तो फिर कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं लेगा. इस बारे में उन्होंने ESPN क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा,

“अब पीएसएल (PSL) को ऑक्शन मॉडल में जाने की जरूरत है. मैं अगले साल से ऑक्शन मॉडल में जाना चाहता हूं. हम इस मसले पर फ्रेंचाइजी मालिकों से बात करेंगे.”

पीएसएल की नीलामी के बाद कोई नहीं खेलेगा आईपीएल

 Rameez Raja PSL Auction Model

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा,

“ये सब पैसे का खेल है. जब पाकिस्तान में क्रिकेट की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी तो पाकिस्तान की इज्जत भी बढ़ेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की आर्थिक अर्थव्यवस्था का बड़ा साधन PSL ही है. हम अगर इस टूर्नामेंट को ऑक्शन मॉडल में ले जाएंगे तो फ्रेंचाइजियों की कमाई बढ़ेगी और फिर देखेंगे कि कौन PSL की जगह IPL में खेलता है.”

मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रोहित और बुमराह

Jasprit bumrah rohit sharma

बता दें आईपीएल 2022 के आगाज में अब 2 हफ्ते से भी कम का समय बाकी रह गया है. श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं. इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई की नजर अपने छठे खिताब पर होगी. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा ईशान भी मुंबई टीम के साथ आईपीएल 2022 के लिए जुड़ गए हैं.

2 replies on “‘देखते हैं कौन IPL खेलेगा’, Ramiz Raja ने दे दिया विवादित बयान, PSL को लेकर कर दिए कई बड़े दावे”

Comments are closed.