पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दाएं हाथ के बल्लेबाज रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर एक वनडे टीम बनाई है. रमीज राजा ने अपनी एकदिवसीय एकादश में उन खिलाड़ियों को स्थान दिए जिनके साथ वह खेले, जिनके खिलाफ वह खेले और जिन खिलाड़ियों को उन्होंने बेहद से देखा.

बेटे की मदद से बनानी पड़ी टीम

रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान का वनडे एकादश बनाने के लिए अपने बेटे की मदद तक लेनी पड़ी. रमीज ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के साथ ‘सोनी टेन पिट स्टॉप शो’के फेसबुक लाइव के दौरान अपने बयान में कहा,

“मैंने इस टीम को बनाने के लिए अपने बेटे के साथ चर्चा की. यह स्थिति बहुत ही मुश्किल थी कि इतने सारे बड़े स्टार को मिलाकर एक टीम में तैयार की जाए. लेकिन उसने (बेटे) ने मुझसे कहा कि यह बेहद आसान है. आप पाकिस्तान के गेंदबाज और भारत के बल्लेबाजों को रख लीजिए. आपकी एक शानदार भारत-पाकिस्तान एकादश टीम तैयार हो जाएगी.”

इन भारतीय बल्लेबाजों को मिली जगह

रमीज राजा ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर के नाम का चयन किया, जबकि नंबर 3 पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और नंबर 4 पर शतकों का शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर को जगह मिली.

पांचवें क्रम के बल्लेबाज के रूप में रमीज ने दिवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ और फिनिशर की भूमिका के लिए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम का चयन किया.

गेंदबाजों में भी शामिल एक भारतीय

रमीज राजा ने अपनी ऑल टाइम भारत-पाकिस्तान एकादश में भारत से एकमात्र गेंदबाज के रूप में दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले को शामिल किया. वहीं अन्य गेंदबाजों में रमीज राजा ने पाकिस्तान के महान ऑल राउंडर इमरान खान और वसीम अकरम को चुना.

अनिल कुंबले के साथ साथ एक अन्य स्पिन गेंदबाज के रूप में पाकिस्तान के दूसरा स्पेशलिस्ट सकलैन मुश्ताक को टीम में स्थान मिला.

रमीज रजा की भारत-पाकिस्तान वनडे एकादश : वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी, इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनिस, अनिल कुंबले, सकलैन मुश्ताक.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...