Ramiz raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अहसान मनी का कार्यकाल पिछले महीने ही पूरा हो गया है। जिसके बाद अब PCB के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) को सोमवार को सौंपी जा सकती है। असल में शनिवार को इस बात का ऐलान किया गया है कि गर्वनर बोर्ड की विशेष बैठक सोमवार को बुलाई गई है जिसमें आधिकारिक तौर पर रमीज राजा को अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया जा सकता है।

Ramiz Raja को सोमवार को नियुक्त किया जा सकता है अध्यक्ष

Ramiz Raja

इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी पेश की जा रही है, क्योंकि पिछले महीने अहसान मनी का कार्यकाल पूरा हो गया है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को यह घोषणा की कि गर्वनर बोर्ड की विशेष बैठक सोमवार को बुलाई गई है जिसमें पीसीबी के चुनाव आयुक्त जस्टिस( रिटायर्ड) शेख अजमत सईद चुनाव का संचालन करेंगे और बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने Ramiz Raja और वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट असद अली को गर्वनर बोर्ड का नया सदस्य बनाया है। इमरान पीसीबी के मुख्य संरक्षक भी हैं। यह तय है कि रमीज को एहसान मनी की जगह पीसीबी का नया अध्यक्ष चुना जाएगा। पीसीबी ने कहा कि नए अध्यक्ष बैठक के बाद प्रेस से रूबरू होंगे।

रमीज राजा का करियर

Ramiz Raja

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट, 198 वनडे मैच खेले। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 31.83 की औसत से 2833 रन बनाए, वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में रमीज ने 32.09 की एवरेज से 5841 रन ठोके। दोनों फॉर्मेट को मिलाकर रमीज राजा ने पाकिस्तान की तरफ से कुल 11 शतक लगाए।

अब जबकि रमीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया जा सकता है, तो यकीनन वह आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम को उत्साहित व अच्छी तरह से तैयार करना चाहेंगे।