Ramesh Powar-ind-Eng W

Ramesh Powar: आईसीसी 2022 वुमन वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women cricket team) का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई थी। जिसके बाद टीम के हेड कोच रमेश पोवर (Ramesh Powar) की जगह पर खतरा मंडराने लगा था। पोवर (Ramesh Powar) को 2 मई को सीनियर महिला टीम के हेड कोच की जिम्‍मेदारी दोबारा सौंपी गई थी। लेकिन अब खबरें आ रही है कि वह टीम के साथ बतौर हेड कोच जुड़े रहेंगे।

Ramesh Powar बने रहेंगे महिला टीम के हेड कोच

Ramesh Powar

दरअसल मई 2021 को रमेश पोवर (Ramesh Powar) को दूसरी बार हेड कोच पद पर नियुक्‍त किया गया था। उन्होंने पूर्व भारतीय ओपनर डब्‍ल्‍यूवी रमन को इस पद के लिए रिप्लेस किया था। सुलक्षणा नाइक, मदन लाल और आरपी सिंह की तीन सदस्‍यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने पोवार को नियुक्‍ति करने से पहले इंटरव्‍यू लिया था।

जिसके बाद उन्हे दो साल का कान्ट्रैक्ट सौंपा गया था। उनके कान्ट्रैक्ट को खत्म होने के लिए अभी एक साल बचे हैं। इस लिए वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women cricket team) के हेड कोच बनने रहेंगे।

महिला टीम के खराब प्रदर्शन पर कही यह बात

India Women Cricket Team

बीसीसीआई के करीबी सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया कि बोर्ड अधिकारियों ने आईसीसी 2022 महिला विश्‍व कप में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर टीम प्रबंधन और हेड कोच रमेश पोवार से बातचीत की। बीसीसीआई के करीबी सूत्र ने इंडिया तोड़े के हवाले से बताया कि,

“हां, बात हुई थी और टीम और कोचिंग विभाग को प्रदर्शन को मजबूत करने के लिए कहा गया है। उन्हें जो भी संभव सुविधाएं या टूर्नामेंट की आवश्यकता होगी, उन्हें दिया जाएगा। हमारे लिए (बीसीसीआई) दोनों टीमें बराबर हैं। हां, थोड़ी निराशा हुई जब वे दक्षिण अफ्रीका का खेल हार गए और उन्हें विश्व कप जल्दी छोड़ना पड़ा लेकिन यह एक खेल है और जीत और हार खेल का हिस्सा हैं।”

Women cricket team करने होंगे बदलाव

Mithali Raj

आईसीसी 2022 वुमन वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के ग्रुप स्टेज में जा पाने के बाद से फैंस की आवाज मजबूत होगी है। उनका मानना हैं कि अब टीम मैनिज्मन्ट को क्रिकेट टीम में बदलाव करने चाहिए। उन्हे अब मिताली राज और झूलन गोस्‍वामी से आगे बढ़ने की जरूरत है। भले ही इन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हे इनसे आगे बढ़कर देखे और नई रूप रेखा तैयार हो।