Ramesh Borde

भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के अध्यक्ष व दिग्गज खिलाड़ी रहे चंदू बोर्डे के छोटे भाई और महाराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर रमेश बोर्डे (Ramesh Borde) का गुरुवार को निधन हो गया। इस खबर से पूरा क्रिकेट जगत शोक में है। भले ही बोर्डे ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम ना रखा हो, मगर वह महाराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे। चंदू बोर्डे ने ही रमेश बोर्डे के निधन की खबर दी कि उनकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

Ramesh Borde का निधन

Ramesh Borde

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज चंदू बोर्डे के छोटे भाई Ramesh Borde का गुरुवार को निधन हो गया। चंदू बोर्डे ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनका निधन हो गया। रमेश 69 साल के थे और उनके परिवार में बेटी और बेटा हैं। चंदू बोर्डे ने कहा,

‘‘रमेश बहुत अच्छा आलराउंडर और मृदुभाषी व्यक्ति था।’’

रमेश बोर्डे का करियर

Ramesh Borde

गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से Ramesh Borde निधन हो गया। वह चंदू बोर्डे के छोटे भाई हैं, जिन्होंने 12 सालों तक भारत के लिए क्रिकेट खेला और वह चयन समिति के अध्यक्ष रह चुके हैं। हालांकि रमेश को कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अवसर नहीं मिल सका। रमेश दायें हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिन गेंदबाज थे। उन्होंने 42 प्रथम श्रेणी मैचों में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने दो शतक की मदद से 1,326 रन बनाए और 124 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। उन्होंने 42 विकेट भी हासिल किए। साथ ही उन्होंने 2 लिस्ट ए मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 1 विकेट लिया और 49 रन बनाए।