Ei8I8qLXsAEU4Ab

आईपीएल 2020 का आज शारजाह के मैदान पर बहुत ही रोमांचक मैच खेला गया. जहाँ पर किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने नजर आई. जहाँ पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल के शतक की वजह से किंग्स इलेवन पंजाब ने 223 रन बनाये. लेकिन उसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन और राहुल तेवतिया के शानदार बल्लेबाजी के कारण मैच 4 विकेट से जीत लिया. इस मैच के कई बड़े रिकॉर्ड भी बनते देखें गये.

यहाँ पर देखें मैच में बने कुछ बड़े रिकार्ड्स

M9DM 1256

1. राजस्थान रॉयल्स की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यह 11वीं जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 19 मैच खेले गए थे, जिसमे से 9 मैच किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 10 मैच राजस्थान की टीम ने अपने नाम किये थे.

2. मयंक अग्रवाल ने आज अपने आईपीएल करियर का पहला शतक बनाया.

3. आईपीएल में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा लगाया गया मयंक अग्रवाल का यह दूसरा सबसे तेज शतक था. भारतीय खिलाड़ियों में युसफ पठान ने साल 2010 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 बॉल पर शतक बनाया था.

4. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 183 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी. यह आईपीएल इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है.

Ei7fARTUcAALmPQ

5. किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आईपीएल के इतिहास में यह 13वां शतक था. आरसीबी की टीम के लिए खेलते हुए भी बल्लेबाजों ने 13 शतक बनाए हुए हैं.

6. यह दूसरा आईपीएल सीजन था, जब सीजन के शुरूआती दोनों शतक भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से आए हैं. इससे पहले साल 2011 के आईपीएल में सीजन के शुरूआती दोनों शतक भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से आए थे. पहला शतक जहां पॉल वाल्थाटी ने लगाया था. वहीं दूसरा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाया था.

7. केएल राहुल ने आज अपने आईपीएल करियर का 17वां अर्धशतक लगाया.

8. आज के मैच में आईपीएल 2020 टूर्नामेंट का 100वां छक्का भी लग गया है.

9S6A1549

9. केएल राहुल ने आईपीएल 2020 में कुल 222 रन बना लिए हैं. जिसके कारण उन्होंने फाफ डू प्लेसिस के 173 रन को पछाड़ ऑरेज कैप की रेस में नंबर-1 स्थान पर आ गए हैं.

10. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल इतिहास का यह सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया है. आज तक 223 रन के लक्ष्य का पीछा आईपीएल में नहीं हो पाया था. जिसके कारण राजस्थान रॉयल्स ने आज बनाया इतिहास रचा.