Rajasthan royals evin lewis

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा हाफ 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है. लेकिन, पहले चरण में खराब प्रदर्शन का सामना कर चुकी राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) की समस्या खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले जोस बटलर (Jos butler) ने अपना नाम वापस लेकर फ्रेंचाइजी तो तगड़ा झटका दिया. इसके बाद अब जब उनका रिप्लेसमेंट टीम से जुड़ा तो फ्रेंचाइजी के सामने दूसरी बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है.

बटलर के बाद राजस्थान को लगा एक और झटका!

rajasthan royals

दरअसल बटलर की जगह टीम ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ईविन लुईस (Evin Lewis injured) को अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन, दूसरे हाफ में Rajsthan Royals की ओर से मैदान पर उतरने से पहले ही वो चोटिल हो गए हैं. उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल (CPL Final) में इंजरी का सामना करना पड़ा है. इससे जुड़ी एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लुईस लीग में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स टीम की ओर से खेल रहे थे.

 

सेंट लूसिया के खिलाफ फाइनल में फील्डिंग के दौरान चौका बचाने के चक्कर में लुईस अपना बायां कंधा चोटिल कर बैठे. यह घटना सेंट लूसिया की पारी के 5वें ओवर में घटी. इस ओवर में डॉमिनिक ड्रेक्स गेंदबाजी कर रहे थे. तो वहीं स्ट्राइक पर रहकीम कॉर्नवॉल थे. ड्रेक्स की एक गेंद को कॉर्नवॉल ने कट किया और बैकवर्ड प्वाइंट पर खड़े लुईस ने अपनी बाईं ओर डाइव लगाकर गेंद रोकने का प्रयास किया. इसी दौरान वो इंजर्ड हो गए.

लुईस की चोट फ्रेंचाइजी की बढ़ा सकती है चिंता

photo 2021 09 16 16 01 52

लुईस के चोटिल होने के बाद फिजियो ने तुरंत मैदान पर ही उनका इलाज किया. हालांकि, बाद में वो कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद वो बल्लेबाजी के लिए भी उतरे थे. लेकिन, 6 रन बनाकर सस्ते में निपट गए थे. ऐसे में अगर लुईस की चोट गंभीर होती है तो ये राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है. क्योंकि टीम पहले ही कई दिग्गज खिलाड़ियों के बाहर होने के चलते काफी ज्यादा निराश है.

 

बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर जैसे स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) की तरफ से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. इसलिए हालात में लुईस टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. इसके पीछे का एक कारण ये भी है कि, वो इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं. सीपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में उनका नाम दूसरे स्थान पर है. 11 मैच में 47.33 की जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 426 रन बनाए हैं.