drs umpires call

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने अंपायर कॉल पर बड़ा रिएक्शन सामने आया है. राजकुमार शर्मा ने अंपायर कॉल पर इस्तेमाल की जाने वाला प्रक्रिया पर सवाल खड़े किये हैं.  खेलनीति पॉडकास्ट पर अम्पायर कॉल हटाने की का सुझाव देते हुए राजकुमार शर्मा कई बड़ी बातों पर प्रकाश डाला है. उन्होंने DRS की तकनीक में सुधार करने की मांग की हैं.

अंपायर कॉल हटाने का दिया सुझाव

rajkumar sharma 1

आज क्रिकेट मे अधिक तकनीक आने के बाद भी मैदान पर विवाद देखने को मिल जाते हैं. खास तौर पर टेस्ट मैच में देखा गया कि बल्लेबाज को आउट दे दिया जाता है. जिसके बाद बल्लेबाज DRS का सहारा लेते हुए बच जाते हैं, जिसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ता है. जिसको लेकर राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने  का कहा कि

“अम्पायर कॉल बहुत कॉम्प्लिकेटेड रहता है और इस पर कोई स्पष्टता भी नहीं है। डीआरएस निश्चित रूप से यह नहीं बता सकता कि कौन सी गेंद स्टंप्स पर लगेगी। जब तक हम डिलीवरी के इम्पैक्ट में नहीं आते, चीजें वास्तव में मैनुअल होती हैं। यह गलत है, क्योंकि अगर डीआरएस इसे गलत तरीके से पिच करता है, तो अम्पायर कॉल बदल जाती है”

DRS की तकनीक पर Rajkumar Sharma ने उठाये सवाल

drs umpire's call

क्रिकेट प्रेमी DRS के बारे में तो जरूर जानते होंगे, उन्हे पता होगा कि कोई भी टीम कैसे क्रिकेट के इस नियम की सहायता से अंपायर के फैसले को चुनौती दी  जा सकती है. इसके बाद वीडियो रीप्ले और बॉल ट्रेकर, होकआई, हॉट स्पाट, पिच मैपिंग जैसी तकनीक की सहायता से फैसले का रिव्यू किया जाता है. उसके बाबजूद भी कोहली कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) का इस पर अपना मत है. उनका मानना है कि

“डीआरएस 100 प्रतिशत सटीक नहीं है और इस तकनीक में सुधार करने की जरूरत है। अंपायर कॉल को लेकर कई बार विवाद भी हो चुके हैं। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में इसे हटा दिया जाएगा और निश्चित रूप से इसे हटा देना ही सही रहेगा”