rajasthan-vivek yadav died

देशभर में कोरोना महामारी एक खतरनाक रूप ले चुका है. हर दिन इस वायरस से लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं. तो वहीं हजारों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है. इस वायरस के कहर से खेल जगत भी नहीं बच पाया है. इसके प्रकोप के चलते हाल ही में आईपीएल 2021 (IPL 2021) लीग को भी स्थगित करवाना पड़ा है. लेकिन, अब इसी बीच क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है और राजस्थान क्रिकेट टीम (Rajasthan cricket Team) को बड़ा झटका लगा है.

राजस्थान टीम को लगा तगड़ा झटका

Rajasthan

दरअसल राजस्थान (Rajasthan ) के स्पिनर गेंदबाज विवेक यादव (vivek yadav) का बीते बुद्धवार को निधन हो गया है. यह खबर क्रिकेट जगत के साथ ही फैंस के लिए भी किसी बड़े झटके से कम नहीं है. महज 36 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. मीडिया खबरों की माने तो कुछ साल साल विवेक लीवर कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे.

हालिया जानकारी के मुताबिक विवेक कोरोना वायरस की भी चपेट में आ गए थे. जिसके चलते उनना निधन हो गया. साल 2008 की बात है, जब उन्होंने राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था. इसके बाद साल 2010 से 2011 में राजस्थान की तरफ से रणजी ट्रॉफी की विजेता टीम का हिस्सा रहे. बड़ौदा के खिलाफ खेले गए  फाइनल मुकाबले में विवेक ने कुल 4 विकेट झटके थे.

ऐसा रहा दिवंगत विवेक यादव का क्रिकेट करियर

WhatsApp Image 2021 05 06 at 6.27.26 AM

साल 2012 में उन्हें आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था. इसके साथ ही विवेक 18 प्रथम श्रेणी, 8 लिस्ट ए मैच और 4 टी 20 मुकाबले में राजस्थान (Rajasthan) का हिस्सा रहे. स्पिनर खिलाड़ी का जन्म रोहतक में हुआ था. राजस्थान की तरफ से उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेले. कई ऐसी उपलब्धियां रही जो उन्होंने क्रिकेट के दौरान हासिल किया.

खास बात तो यह है कि, विवेक यादव के दोस्त और उनके टीम के पूर्व साथी उन्हें ‘सबसे अच्छे क्रिकेटरों’ की लिस्ट में गिनते हैं. जो हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहता था. इस दुखद खबर के बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसएिशन ने भी खिलाड़ी के निधन पर शोक जताया है.

हफ्तेभर के अंदर टीम को लगे दो बड़े झटके

WhatsApp Image 2021 05 06 at 6.27.34 AM

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, हफ्तेभर के अंदर राजस्थान (Rajasthan) क्रिकेट को विवेक यादव के रूप में यह दूसरा बड़ा झटका लगा है. विवेक से पहले ही प्रदेश क्रिकेट में टाइगर नाम से विख्यात 89 साल के किशन रूंगटा का निधन हो गया था. वो बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सेलेक्टर भी थे. इसके अलावा वो राजस्थान की रणजी क्रिकेट के कप्तान पद पर भी रहे थे. बताया जा रहा है कि, उनका भी निधन कोरोना की चपेट में आने से हुआ था.