इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों को ट्रेड करने का आज अंतिम दिन है। कल तीन खिलाड़ी ट्रेड हुए थे। इसमें ट्रेंट बोल्ट, कृष्णप्पा गौतम और अंकित राजपूत का नाम शामिल था। उससे पहले चार खिलाड़ी ट्रेड हो चुके थे। आज भी खिलाड़ियों के ट्रेड होने का सिलसिला जारी है।

अजिंक्य रहाणे हुए ट्रेड

राजस्थान रॉयल्स ने अपने सलामी बल्लेबाज और कप्तान रहे अजिंक्य रहाणे को ट्रेड कर दिया है। अगले सीजन में भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आयेंगे। आईपीएल में यह उनकी चौथी टीम होगी।

आईपीएल 2011 की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था। टीम के सस्पेंड होने की वजह से आईपीएल 2016 और 2017 में वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्सा थे। आईपीएल 2018 में उनकी फिर राजस्थान में वापसी हो गये थे।

राजस्थान को दो खिलाड़ी मिले

अजिंक्य रहाणे के बदले दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दो खिलाड़ी दिए हैं। इसमें लेग स्पिनर राहुल तेवतिया और मयंक मारकंडे शामिल हैं। दोनों खिलाड़ी अगले सीजन में राजस्थान के लिए खेलते नजर आयेंगे।

कुछ महीनों पहले ही दिल्ली ने मयंक को मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया था। अब उन्हें ट्रेड कर दिया गया है। मयंक ने आईपीएल में 17 मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 16 विकेट हैं। राहुल तेवतिया ने 20 मैचों में 14 विकेट लेने के साथ 111 रन बनाये हैं।

ऐसा रहा है रहाणे का प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स के लिए अजिंक्य रहाणे ने 100 मैच की 93 पारी में 34.27 की औसत और 122.65 की स्ट्राइक रेट से 2810 रन बनाए थे। इसमें उनके बल्ले से 17 अर्धशतक और 2 शतक निकले। रहाणे ने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी।

दिल्ली के पास पहले से पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन मुनरो और मनजोत कालरा जैसे सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं। पिछले सीजन में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने लगातार टीम के लिए पारी की शुरुआत की थी। हालाँकि, टीम इसमें कुछ खिलाड़ियों को रिलीज भी कर सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *