राजस्थान रॉयल्स
ALICE SPRINGS, AUSTRALIA - MARCH 11: Andrew McDonald of the Bushrangers celebrates victory during the Sheffield Shield match between Victoria and Western Australia at Traeger Park on March 11, 2017 in Alice Springs, Australia. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

आईपीएल 2020 शुरू होने में अभी बहुत समय बचा हुआ है, लेकिन सभी टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दिया है.कई टीमों ने इस बार अपना कोचिंग स्टाफ बदला है. जिनमें अब राजस्थान रॉयल्स की टीम भी शामिल हो गयी है. उन्होंने अब ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू मैकडोनाल्ड को टीम के साथ मुख्य कोच के तौर पर जोड़ा है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एंड्रयू मैकडोनाल्ड को बनाया मुख्य कोच

राजस्थान रॉयल्स

सभी आईपीएल टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी है. अब राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पूर्व ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी एंड्रयू मैकडोनाल्ड को बतौर मुख्य कोच अपना साथ जोड़ा है. एंड्रयू मैकडोनाल्ड आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल भी चुके है.

जिसके कारण उन्हें आईपीएल का अनुभव है. राजस्थान रॉयल्स ने की टीम पिछले कई सालों से टीम के साथ जुड़े पैडी अप्टन को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. उनके कोचिंग अंतराल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन बहुत शानदार नहीं रहा है. जिसके कारण अब राजस्थान की टीम ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं.

अच्छा प्रदर्शन था एंड्रयू मैकडोनाल्ड का आईपीएल में

बतौर खिलाड़ी एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 मैच में 21.4 के औसत से 107 रन बनाये थे. इस बीच उन्होंने एक शानदार अर्द्धशतक भी लगाया था. गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 33.33 के औसत से 9 विकेट अपने नाम किये हैं. आईपीएल में उन्होंने 11 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 24.6 के औसत से 123 रन बनाये.

जोकि उन्होंने 123 के स्ट्राइक रेट से बनाये थे. गेंदबाजी में उन्होंने 23.73 के औसत से 11 विकेट अपने नाम किये. बतौर मुख्य कोच उन्होंने बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगाडेस की टीम को 2018 की ट्रॉफी जिताने में मदद की थी. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पिछले सत्र में प्लेऑफ में नहीं पहुँच पाई थी.

जीतने के लिए उतरेगी राजस्थान रॉयल्स की टीम

जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी तो उस पहले सीजन में राजस्थान की टीम ने ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था. लेकिन उसके बाद के सभी सीजन में इस टीम ने अपने फैन्स को लगातार निराश किया है. हालाँकि आईपीएल 2020 में इनकी टीम बड़े बदलाव के कारण मजबूत स्थिति में नजर आ सकती है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *