रियान पराग

आईपीएल (IPL) के 14वें संस्करण में पंजाब किंग्स के खिलाफ सिर्फ 4 रन से मैच गंवाने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को उस मैच में दोहरा झटका लगा. जब टीम के भरोसेमंद आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को क्षेत्ररक्षण के दैरान चोट लग गई थी. दरअसल यह वाकया क्रिस गेल (Chrish Gayle) का कैच लेते समय घटा. अब यह स्टार क्रिकेटर आईपीएल में नहीं खेलता दिखेगा. बेन स्टोक्स अब स्वदेश लौट चुके हैं.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए चोट के बावजूद की थी बल्लेबाजी

927226 stokes rr 1

आईपीएल के तीसरे मैच में 28 गेंदों में 40 रन बनाकर खतरनाक लग रहे क्रिस गेल का 10 वें ओवर में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जबरदस्त कैच पकड़ कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया था. कैच लेते समय बेन के बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी. लेकिन, चोट के बावजूद स्टोक्स क्षेत्ररक्षण के साथ ही बल्लेबाजी करने भी उतरे थे. राजस्थान काफी समय से उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमा रहा है. हालांकि इस मैच में वो सिर्फ 3 गेंदें ही खेल कर आउट हो गए.

सोमवार को होगी सर्जरी

आईपीएल के सबसे भरोसेमंद हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स का चोट के बाद आज सीटी स्कैन और दूसरी बार एक्स-रे किया गया. जिसमे इस खिलाड़ी के बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में फ्रैक्चर मिला है. ईएसपीएन ने खुद इस बात की जानकारी दी है. आपको बता दें कि कल यह खिलाड़ी स्वदेश रवाना हो जाएगा और सोमवार को उनकी सर्जरी होगी. इस वजह से अब आईपीएल में उनके खेल का जौहर देखने को नहीं मिलेगा.

स्टोक्स के नाम हैं 2 शतक

benstoke (Rajasthan Royals)

 

आईपीएल में 43 मैच खेल चुके बेन स्टोक्स एक बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ी हैं. वो 28 विकेट लेने के साथ ही 6 बार नाबाद रहते हुए 920 रन भी बना चुके हैं. यही नहीं आईपीएल में नाबाद 107 रन के उच्चतम स्कोर के साथ ही इनके नाम 2 शतक और 2 अर्धशतक भी हैं. यह आंकड़े उनके बेहतरीन आलराउंडर होने की गवाही देते हैं.