IPL Mega Auction
2 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

2. देवदत्त पडिकल

devdutt padikkal

देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) इस साल राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम के साथ खेलते नजर आने वाले हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ के बेस प्राइस लिस्ट में शामिल देवदत्त पडिकल को राजस्थान रॉयल्स ने 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए देवदत्त ने आईपीएल में बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया था. देवदत्त पडिक्कल के अब तक आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होंने 29 मैच खेले हैं और इसमें 884 रन अपने नाम किए हैं. वे एक शतक भी लगा चुके हैं, वहीं छह अर्धशतक उनके नाम पर हैं.

3. संजू सैमसन

sanju

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) इस टीम की सबसे मजबूत कड़ी हैं. इन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बतौर कप्तान कई बड़ी पारियां खेली हैं. इसलिए टीम ने इन्हें 15वें सीजन के लिए रिटेन किया. इस खिलाड़ी पर टीम को सबसे ज्यादा भरोसा है. संजू सैमसन ने हमेशा राजस्थान रॉयल्स के लिए अहम योगदान दिया है.

सैमसन ने हर सीजन में 300 से ज्यादा रन बनाए हैं और 2021 में भले ही राजस्थान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन सैमसन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 484 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल में अब तक 121 मैच खेले हैं, जिसमें 3068 रन बनाए हैं और तीन शतक, 15 अर्धशतक अपने नाम किये.

2 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse