sanju samson IPL rr vs dc

आईपीएल 2021 के दूसरे संस्करण के शुरुआती मैच खेले जा चुके हैं। इस सीजन का 36 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। जिसमें राजस्थान की टीम को 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि मैच में हार के बाद भी रॉयल्स की टीम को दर्द झेलना पड़ा।

 दरअसल बात यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच में दिल्ली के खिलाफ राजस्थान को धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना झेलना पड़ा। इस जुर्माने को अब सिर्फ टीम के कप्तान ही नहीं बल्कि उनके साथी खिलाड़ियों को भी यह जुर्माना भरना पड़ेगा।

धीमी ओवर गति के लिए Rajasthan Royals पर लगाया गया जुर्माना

kumar sanju IPL rr vs dc

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बनाम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए और लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 121 रन ही बना सकी। मैच में रॉयल्स की टीम पर आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन है, जो धीमी ओवर गति से जुड़ा हुआ है।

 इस नियम के अंतर्गत सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जबकि अंतिम एकादश के अन्य प्रत्येक सदस्य को छह लाख रुपए या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। इस हार के बाद राजस्थान की टीम के 9 मैचों में 8 अंक हो गए है और वो छठे स्थान पर काबिज है।

हार की वजह रही बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन : कुमार संगकारा

kumar sangkara IPL Rajasthan Royals

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने बल्लेबाजों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के बाद हार के बारे में बात करते हुए कहा, ” दिल्ली कैपिटल्स को 154 रन पर रोकना शानदार था, हम बल्लेबाजी में शुरुआती 10 ओवरों में सतर्कता बरतने की जरूरत थी दुर्भाग्य से दिल्ली ने बेहतरीन गेंदबाजी की और हम उन्हें जवाब देने में विफल रहे।”

 गकारा ने आगे बात करते हुए और कहा, ” मैं Rajasthan Royals के निचले मध्यक्रम के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करूंगा उन्होंने हमें पहले चरण में मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है मुझे यकीन है, जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, वे लय में आ जाएंगे।”