IPL 2022

आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) का शेड्यूल कल रात जारी कर दिया गया. इस साल टी20 लीग की शुरुआत 26 मार्च से होगी. इस टी20 लीग के आगामी सीजन में 8 के बजाय कुल 10 टीमें मैदान उतर रही हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की  टीमें पहली बारआईपीएल में हिस्सा लेने जा रही हैं. वहीं (Rajasthan Royals) का पहला मुकाबला 29 मार्च को होगा. जिसमें कुल 70 मुकाबले मुंबई और पुणे में आयोजित किए जाएंगे. जबकि प्लेऑफ मैचों के शेड्यूल का ऐलान बाद में किया जाएगा जो अभी निर्धारित नहीं है. वहीं राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की बात करते हैं. इस टीम के मुकाबले कब-कब खेले जाएंगे और किन टीमों से किस होगा मुकाबला. यहां देखें पूरा शेड्यूल.

ये रहा Rajasthan Royals का पूरा शेड्यूल

29 मार्च, 7.30 बजे सनराइजर्स हैदराबाद राजस्थान रॉयल्स, एमसीए स्टेडियम पुणे

2 अप्रैल, 3.30 बजे, मुंबई इंडियंस राजस्थान रॉयल्स, डीवाई पाटिल स्टेडियम

5 अप्रैल, 7.30 बजे, राजस्थान रॉयल्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, वानखेडे स्टेडियम

10 अप्रैल, 7.30 बजे, राजस्थान रॉयल्स लखनऊ सुपर जाएंट्स, वानखेडे स्टेडियम

14 अप्रैल, 7.30 बजे, राजस्थान रॉयल्स गुजरात टाइटंस, डीवाई पाटिल स्टेडियम

18 अप्रैल 7.30बजे राजस्थान रॉयल्स कोलकाता नाइट राइडर्स ब्रेबॉर्न स्टेडियम

22 अप्रैल 7.30 बजे दिल्ली कैपिटल्स राजस्थान रॉयल्स एमसीए स्टेडियम, पुणे

2 मई 7.30 बजे कोलकाता नाइट राइडर्स राजस्थान रॉयल्स वानखेडे स्टेडियम

11 मई 7.30 PM राजस्थान रॉयल्स दिल्ली कैपिटल्स डीवाय पाटिल स्टेडियम

20 मई 7.30 PM राजस्थान रॉयल्स चेन्नई सुपर किंग्स ब्रेबॉर्न

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IPL Mega Auction

IPL 2022 के 15वें सीजन राजस्थान (Rajasthan Royals) की टीम नये अवतार में जलवा दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस सीजन का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 29 मार्च को खेलेंगी. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मैनेजमेंट ने टीम को और बेहतर बनाने के लिए 89.05 करोड़ में 21 धाकड़ खिलाड़ियों को खरीदा है. आईपीएल के 15वें सीजन की पूरी तैयारी मुकम्मल हो चुकी है. अब बस सबको आईपीएल के शुरु होने का इंतजार है.

इस सीजन के पहले मैच में राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में आपको बड़े-बड़े नाम देखने को मिल सकते हैं. असल में इस बार टीम नें काफी मजबूत खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 का हिस्सा बनाया है. कप्तान और मैनेजमेंट इस साल आईपीएल का खिताब जीतने मैदान पर उतरेंगे. तो चलिए जानते हैं IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है और पहले मैच में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

संभावित प्लेइंग इलेवन: संजू सैमसन, जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमराॅन हेटमायर,जेम्स नीशम, देवदत्त पडिक्कल, करुण नाॅयर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा,युजवेंद्र चहल।