1517121473 Krishnappa Gautam

एक महीने के बाद आईपीएल का तूफान शुरू होने वाला है। इसके लिए सभी टीमें अपने-अपने प्लेयर्स को निखारने में लगी हुई हैं,ताकि वो टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सके।  इस बार आईपीएल की नीलामी में कई युवा चेहरों पर टीम फ्रेंचाइजी ने बड़ी रकम लगाई है। इसके पीछे उन खिलाड़ियों की छिपी प्रतिभा है,जिसे परखते हुए हर टीम उन पर दांव लगाना चाहती थी। ऐसा ही एक युवा खिलाड़ी हैं राजस्थान रॉयल्स में,जो आईपीएल शुरू होने से पहले ही सुर्खियों में बना हुआ है। दमदार गेंदबाजी को देखते हुए लोग इस खिलाड़ी को ‘नए भज्जी’ के नाम से पुकारते हैं। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में…

ये हैं राजस्थान का नए भज्जी

1517121473 Krishnappa Gautam

इस फरफनमौला खिलाड़ी का नाम है कृष्णप्पा गौतम जिसे लोग नए भज्जी के नाम से ज्यादा जानते हैं। इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम में जगह दी है। कृष्णप्पा गौतम कर्नाटक की ओर से रणजी मैच खेलते हैें। गौतम के पिता पूर्व कब्बाडी खिलाड़ी हैं। गौतम गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी भी करते हैं। इनकी इसी प्रतिभा को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 6.2 करोड़ रूपये में खरीदा है। कृष्णप्पा गौतम विजय बैंक में भी कार्यरत हैं।

वीडियों के जरिए टीम ने किया स्वागत

krishnappa 1517115590gowtham

 

कृष्णप्पा गौतम का स्वागत राजस्थान रॉयल ने एक वीडियो के जरिए किया है। इस वीडियो में कृष्णप्पा के क्रिकेट करियर के बारे में बताया गया है और  लिका है कि कुछ लोगों के लिए, ‘कृष्णप्पा नए भज्जी हो सकते हैं लेकिन टीम के लिए बो कृष्णप्पा यादव ही हैं।’ इसी के साथ टीम ने लिखा कि इसके हाथों में हैं दम।

मुंबई की तरफ से खेला पिछला आईपीएल

download 5

कृष्णप्पा गौतम पिछले आईपीएल में मुंबई की टीम थे। मुंबई इंडियन ने 20 लाख बेस प्राइस वाले गौतम को 2 करोड़ रूपये में खरीदा था। हालांकि आईपीएल के पुराने सीजन में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि राजस्थान रॉयल्स की तरफ से वो बड़ी भूमिका निभाते नजर आएंगे।

पिछले साल लिस्ट ए में किया डेव्यू

krishnappa gowtham ipl 1517128156

क्रिकेटर कृष्णप्पा गौतम ने पिछले साल फरवरी में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान लिस्ट ए मैचों में अपना डेव्यू किया था। कृष्णप्पा ने अब तक 20 टी-20 मैचों में 20 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान इनका इकॉनामी रेट 7.06 रहा,जो टी-20 के लिहाज से काफी अच्छा माना जाता है। रणजी ट्राफी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल मैच में कृष्णप्पा ने 72 रन देकर सात विकेट हासिल किए थे। रणजी ट्रॉफी 2018-18 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इन्होंने 8 मैचों में 34 विकेट हासिल किए।

कृष्णप्पा बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं

Krishnappa Gautam

कृष्णप्पा निचले क्रम के शानदार बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ शानदार शतक भी लगाया। वहीं टी-20 में उनके नाम दो अर्धशतक भी है। टी-20 मैचों में कृष्णप्पा ने 579 रन भी बनाए हैं।

प्रतिबंध भी झेल चुके हैं कृष्णप्पा

prv 1505979574

युवा कृष्णप्पा गौतम बीसीसीआई के द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को भी झेल चुक हैं। पिछले साल सितबंर महीने में कृष्णप्पा ने बिना इजाजत कर्नाटक लीग के लिए टी-20 मैच खेला। जिसके बाद उन पर बीसीसीआई ने इंडिया ए सीरीज और दलीप ट्रॉफी में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया। गौतम इंडिया रेड के लिए पहला मैच खेला और उसके बाद वो टाइफाइड का बहाना बताकर बेंगलुरू चले गए थे। हालांकि बाद में उन्हें कर्नाटक लीग में खेलते हुए देखा गया। जिसके बाद उन पर प्रतिबंध लगाया गया था। बाद में कृष्णप्पा ने खुद बिना शर्त बीसीसीआई से माफी मांग ली थी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *