rajasthan royals IPl

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल 2021 का की सीजन जारी है. लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. हालात ऐसे हैं कि, ऑक्सीजन की किल्लत के चलते हर दिन हजारों संख्या में लोग दम तोड़ रहे हैं. जिसके चलते लगातार परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. इस मुश्किल हालात में अब खिलाड़ियों के साथ ही फ्रेंचाइजी भी मदद के लिए आगे आ रही हैं. इसी सिलसिले में अब राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) ने कोरोना प्रभावित लोगों के लिए एक सराहनीय काम किया है.

कोरोना संकट में राजस्थान ने की संक्रमितों की मदद

Rajasthan royals

लगातार बढ़ रहे मरीजों की हेल्प के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) ने मदद का हाथ बढ़ाया है. इसकी जानकारी खुद फ्रेंचाइजी ने दी है. राजस्थान ने इस महामारी के बीच 7.5 करोड़ की बड़ी रकम दान की है. बीते कुछ दिनों से रिकॉर्ड तोड़ बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए टीम के मालिकों पूरी मैनेजमेंट ने मिलकर इस धनराशि को कोरोना प्रभावित लोगों के लिए डोनेट किया है.

दरअसल इस संकट के बीच राजस्थान फाउंडेशन और ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट मिलकर कोरोना की इस जंग में अपनी तरफ से मदद करने की कोशिश में लगे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट भारत सरकार के साथ मिलकर काम करता है.

मरीजों के लिए दान किया 7.5 करोड़ रूपये

WhatsApp Image 2021 04 29 at 3.59.03 PM

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) की तरफ से संक्रमितों के लिए डोनेट की गई इस राशि का इस्तेमाल जरूरतमंद लोगों पर किया जाएगा. इसके बारे में बयान जारी करते हुए फ्रेंचाइजी की ओर से कहा गया कि,

‘राजस्थान रॉयल्स को यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि, कोविड-19 वायरस से भारत में प्रभावित लोगों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए कोविड राहत के लिए साढ़े सात करोड़ रुपये का योगदान दिया है’.

इसी सिलसिले में आगे बताते हुए फ्रेंचाइजी ने कहा कि,

‘यह राशि खिलाड़ियों के साथ मिलकर टीम मालिकों और टीम मैनेजमेंट ने जुटाया है. इसके लिए राजस्थान की कल्याणकारी संस्था रॉयल राजस्थान फाउंडेशन और ब्रिटिश एशियाई ट्रस्ट एक साथ काम कर रहे हैं. ऐसे में टीम के मालिकों और उसके खिलाड़ी के एक साथ आने से मौजूदा संकट से निपटने में काफी हद तक मदद मिलेगी’.

पैट कमिंस और ब्रेट ली भी भारत में मरीजों के लिए कर चुके हैं दान

WhatsApp Image 2021 04 29 at 4.02.55 PM

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) से पहले भारत में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए ऑस्ट्रलिआई खिलाड़ी और केकेआर टीम के मौजूदा तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में 38 लाख रूपये डोनेट किए थे. इसके बाद ब्रेट ली ने भी संक्रमितों की मदद के लिए आगे आए थे और उन्होंने 1 बिटककॉइन दान किया था. जिसकी कीमत लगभग 41 लाख रूपये है.