David Miller of Gujarat Titans joins Rajasthan Royals team, will be seen playing in csa t20 league

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपनी साउथ अफ्रीका टी20 लीग फ्रेंचाइजी का नाम पार्ल रॉयल्स रखा है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के उपविजेता ने भी अपने आईपीएल 2022 टीम से 3 खिलाड़ियों के साथ जाने का विकल्प चुना है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत अगले साल यानी 2023 जनवरी से होने जा रही है। टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए छह टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। यह सभी टीमें भारतीय मूल की हैं, क्योंकि इन टीमों को आईपीएल के मालिकों ने खरीदा है।

SA T20 League: Rajasthan Royals ने इन 4 खिलाड़ियों पर लगाया दांव

Jos Buttler Become scored the second most highest runs in a single ipl season

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए अपनी नई फ्रेंचाइजी पार्ल रॉयल्स में चार खिलाड़ियों को शामिल किया है। राजस्थान रॉयल्स विश्वभर में मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा है। जोस बटलर, ओबेड मैकॉय और कॉर्बिन बॉश ऐसे तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें पार्ल राजस्थान ने अपने साथ जोड़ा है। बता दें कि आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। साथ ही वह इस सीजन ऑरेंज कैप विजेता भी रहे थे।

वहीं, अनकैप्ड दक्षिण अफ्रीकी बॉश इस आईपीएल में चोटिल तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर-नाइल के स्थान पर राजस्थान फ्रेंचाइजी में शामिल हुए, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, जबकि इस साल आईपीएल में रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले मैकॉय ने सात मैचों में 9 से ज्यादा की इकॉनमी रेट से रन लुटाते हुए 11 विकेट लिए। इनके अलावा डेविड मिलर जिन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाया था, वह भी पार्ल रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Rajasthan Royals के लिए भी खेल चुके हैं डेविड मिलर

Rajasthan Royals

डेविड मिलर भी दो सीज़न के लिए राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले हैं। हालांकि, आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने उन्हें 3 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर खरीदा था। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और सीपीएल में बारबाडोस रॉयल्स के बाद रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप की यह तीसरी क्रिकेट फ्रेंचाइजी होगी। पार्ल रॉयल्स दक्षिण अफ्रीका के पश्चिमी केप प्रांत के एक शहर पार्ल पर आधारित होगी। पार्ल में बोलैंड पार्क क्रिकेट स्टेडियम टूर्नामेंट के दौरान टीम का घरेलू मैदान होगा।