rajasthan royals 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

पहला आईपीएल का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में काफी अच्छी बोलियां लगाई हैं. जिसके चलते उनका स्क्वाड आईपीएल 2022 के लिए बहुत ही ज़बरदस्त लग रहा है. टीम में बल्लेबाज़ी के लिए जोस बटलर, संजू सैमसन जैसे घातक बल्लेबाज़ मौजूद हैं जबकि गेंदबाज़ी में कीवी तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट के साथ भारतीय दिग्गज स्पिनर रवि अश्विन और युजवेंद्र चहल भी हैं.

वहीं अगर ऑलराउंडर्स की बात करें तो टीम में जेम्स नीशम और युवा भारतीय खिलाड़ी रियान पराग भी हैं. राजस्थान (Rajasthan Royals) की टीम हर पहलू से इस वक्त मज़बूत लग रही है. लेकिन राजस्थान (Rajasthan Royals) टीम की ताकत उनकी बल्लेबाज़ी ही है.

उनकी बल्लेबाज़ी किसी भी टीम की गेंदबाज़ी यूनिट की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखती है. राजस्थान के पास इस साल सबसे बढ़िया बैटिंग लाइनअप है. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं कि किस वजह से है इस फ्रेंचाइजी की बैटिंग लाइनअप सबसे ज़्यादा मज़बूत.

1) ताबरतोड़ सलामी जोड़ी

Jos Buttler-Devdutt Padikkal

आईपीएल 2022 के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पास पारी की शुरुआत करने के लिए बहुत से खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन टीम के लिए ओपनिंग करते हुए नज़र आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल और इंग्लैंड के जोस बटलर ही आएंगे. यह दोनों खिलाड़ियों की सलामी जोड़ी टीम के लिए काफी असरदार साबित हो सकती है. देवदत्त पडिक्कल ने पिछले कुछ समय आईपीएल में आरसीबी के लिए पारी का आगाज़ करते हुए बहुत ही ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की है.

उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से सबको काफी प्रभावित भी किया है. देवदत्त पारी की शुरुआत थोड़ा संभाल कर करते हैं, लेकिन एक बार वो सेट हो जाए तो किसी भी गेंदबाज़ को नहीं बक्शते. वहीं जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए कई साल यह भूमिका निभाते हुए नज़र आए हैं, और इनको इसमें सफलता भी मिले हैं.

बटलर को पॉवरप्ले का इस्तेमाल करना बखूबी आता है. ऐसे में इन दोनों की सलामी जोड़ी किसीभी टीम के गेंदाबजी यूनिट को दिक्कतों में डाल सकती है. यह दोनों ही खिलाड़ी आक्रामक अंदाज़ के बल्लेबाज़ हैं. साथ ही यह एक लेफ्ट और राइट बैटिंग कॉम्बिनेशन के हिसाब से भी बिल्कुल अनुकूल है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse