2u412xXn

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैंचों की निर्णायक मुकाबला शनिवार,यानि 24 फरवरी को केपटाउन के सरजमी पर खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में टीम इण्डिया ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए मेजबान साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ वनडे सीरीज के बाद लगातार दूसरी सीरीज जीतकर ट्राॅफी को अपने नाम कर लिया।

विकेट के पीछे से करते माही यह काम

dhoni 3

यह तो जगहजाहिर है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी अक्सर ही विकेट के पीछे से गेंदबाजों के साथ फिल्डर को अपना सलाह देते हैें। इस दौरान वे कभी कभी गुस्सा भी अपना जाहिर कर देते हैं.

हालांकि इसके अलावा उन्होंने कई दफा भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को भी रिव्यू लेने में अहम भूमिका निभायी। इसके कारण ज्यादातर क्रिकेट प्रंशसकों को ऐसा लगता है, कि विराट कोहली के पास महज दिखाने के लिए ही कप्तानी की भूमिका है। असल में महेन्द्र सिंह धोनी टीम के कप्तानी की बागडोर संभाले हुए हैं।

जब सुरेश रैना ने नहीं मानी माही की बात

Screenshot 1 11

मैच के दौरान उस वक्त एक हैरान कर देने वाला वाक्या घटा,जब भारतीय टीम के अऩुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना गेंदबाजी करने आए। इस दौरान रैना साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज को गेंद फेंकने के लिए जैसे ही तैयार हुए,विकेट के पीछे खड़े माही ने तुरन्त ही उनको सलाह देते हुए कहा कि,

“डंडे पर ज्यादा तेज गेंद न डालना!!डंडे पर ज्यादा तेज गेंद न डालना!!”

Screenshot 3 11

हालांकि उनकी यह बात सुरेश रैना ने लगभग अनसुना कर दिया और लेग स्टंप के पास तेज गेंद डाल दिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ने तुरन्त ही इस मौके का फायदा उठाते हुए चार रनों के लिए गेंद को बाँउड्री पार पहुंचा दिया।

देखे यह वीडियो

https://twitter.com/Nishant96336349/status/967472206199574530

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करे.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *