सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक लोकल टूर्नामेंट खेलते हुए Titans Zx के खिलाफ खेलते हुए एक आक्रामक पारी खेली। एक लंबे वक्त के बाद रैना के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिली। वैसे इस वक्त भारत में विजय हजारे टूर्नामेंट भी खेला जा रहा है लेकिन रैना उस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। बल्कि वह चैंपियंस लीग खेल रहे हैं।

सुरेश रैना ने लगाया शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने Titans Zx के खिलाफ खेलते हुए एक कमाल की पारी खेली है। अपनी पारी में रैना ने 46 गेंदों का सामना किया और 104 रनों की शतकीय पारी खेल डाली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके व 7 छक्के भी लगाए।

सुरेश रैना

अपनी इस पारी का वीडियो रैना ने खुद अपने इंस्टाग्राम स्टेटस पर लगाया है। जिसे फैंस काफी अधिक पसंद कर रहे हैं, क्योंकि लंबे वक्त बाद रैना को आक्रामक अंदाज में देखा है।

आईपीएल 2021 में खेलते आएंगे नजर

आईपीएल 2020 में सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ यूएई तो गए थे, लेकिन फिर वह निजी कारणों का हवाला देकर भारत लौट आए थे। इसके बाद तो चेन्नई के लिए आईपीएल 2020 का सीजन बहुत ही खराब साबित हुआ। इतिहास में पहली बार फ्रेंचाइजी प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी और टूर्नामेंट से बाहर हुई।

हालांकि आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना को रिटेन कर टीम में बरकररार रखा है। चेन्नई ने आगामी सीजन के लिए मोइन अली (7 करोड़ रुपये), के गौतम (9.25 करोड़ रुपये), चेतेश्वर पुजारा (50 लाख रुपये), हरिशंकर रेड्डी (20 लाख रुपये), भगत वर्मा (20 लाख रुपये), हर्ष निशांत (20 लाख रुपये) को खरीदकर टीम में शामिल किया है।

15 अगस्त 2020 को लिया संन्यास

सुरेश रैना

लंबे वक्त से सुरेश रैना टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। 15 अगस्त 2020 को जब महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास का ऐलान किया, उसके कुछ ही मिनट बाद सुरेश रैना ने भी टीम इंडिया में वापसी के इंतजार को खत्म करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20आई मुकाबले खेले। जिसमें उन्होंने क्रमश: 768, 5615 व 1605 रन बनाए।