ss 1421668934

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुरु हो रही वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज का जहां क्रिकेट प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है, तो वहीं रोमांचिक सीरीज में  एक मायूसी भी है अंदाजा लगाया जा रहा है, कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाला तीसरा मुकाबला रद्द हो सकता है। 

आस्ट्रेलिया और  भारतीय टीम दोनों ही बड़ी टीमे हैं। अभी हाल ही श्रीलंका को 5-0से धूल चटाकर आई भारत चाहेगी कि आस्ट्रेलिया को भी वैसे ही परास्त किया जाए, तो वहीं आस्ट्रेलिया भी टीम इंडिया को हराने की कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

इन्द्रदेव की बरसने की है संभावना-

holkar

दरअसल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से 5 वनडे मैचों की सीरीज शुरु हो रही है। भारत  और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन इंदौर में पिछले तीन दिनों से मानसून सक्रीय है, वहीं मौसम विभाग की मानें तो 22 से 24 सितंबर के बीच इंदौर में बारिश होने की संभावना है।

यही वजह है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में होने वाला तीसरा मुकाबला बारिश से धुल सकता है यानि मैच रद्द होने की संभावना है।

क्रिकेट संघ तैयारियों में जुटा- 

ind vs aus ap m

वहीं मौसम विभाग की भविष्यवाणी को देखते हुए एमपीसीए मध्यप्रदेश क्रिकट संघ इससे निपटने की पूरी तैयारी कर रहा है। एनपीए के सचिव मिलिंद्र कनमड़ीकर ने कहा हम वर्षा से संभावित खतरे से निपटने की तैयारी कर रहा है। हमारे पास पूरे मैदान को ढंकने के कवर मौजूद हैं। इसके साथ ही बारिश की स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक उपकरण मौजूद हैं।

कई बार परेशानीआईं सामने- 

eden gardens 1457350238 800 1464599279 800

आफको बता दें कि यह पहली बार नहीं है बल्कि इसके पहले भी कई बार परेशानियां आ चुकी हैं। इस सीरीज में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आरोन फिंज बाहर चुके हैं तो वहीं भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भई भी पहली तीन वनडे मैचों में बाहर हो गए हैं।

वही दूसरी ओर कोलकाता से भी दो बुरी खबर आ रही हैं पहली यह कि यहां भीषण बारिश के कारण मैदान पूरी तरह से तैयार नहीं है। यहां पर सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। यही नहीं इस मैच की टिकट भी कोलकाता के इतिहास में सबसे कम बिक्री हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.