Rahul tripathi may be seen in indian team soon says ravi shastri
Rahul tripathi may be seen in indian team soon says ravi shastri

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) इस साल आईपीएल 2022 में लगातार अपने बल्ले से कहर बरपा रहे हैं. 17 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने जबरदस्त कमबैक करते हुए 76 रनों की बड़ी पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत अभी भी इस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं. वहीं राहुल त्रिपाठी के प्रदर्शन को देखते हुए लगातार उन्हें टीम इंडिया में मौका देने की अपील की जा रही है. अब इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उन्हें लेकर भविष्यवाणी कर दी है.

टीम इंडिया का हिस्सा बनने से दूर नहीं है त्रिपाठी- शास्त्री

 Rahul tripathi may be seen in indian team soon

मुंबई के खिलाफ राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की 70 रन की आक्रामक पारी को देखकर रवि शास्त्री भी काफी प्रभावित हुए हैं. उन्होंने तो ये दावा भी कर दिया है कि महाराष्ट्र का बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने से ज्यादा दूर नहीं है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 70 रन बनाने के लिए 44 गेंदों का सामना किया था. इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के जड़े थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 172 से ज्यादा का था.

उनकी इसी ताबड़ोतोड़ पारी के बारे में बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा,

“त्रिपाठी भारतीय टीम का हिस्सा बनने से ज्यादा दूर नहीं है. वह नंबर 3 या 4 पर एक खतरनाक खिलाड़ी हैं. अगर वह सीजन दर सीजन अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो मुझे यकीन है कि चयनकर्ता इसे बहुत करीब से देखेंगे और उनका हक उन्हें जल्द ही देंगे.”

त्रिपाठी में प्रतिभा की कमी नहीं

 Ravi Shastri on Rahul Tripathi

आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में Rahul Tripathi ने अब तक 3 अर्धशतक जड़े हैं और 160 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट और 39 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 393 रन बनाए हैं. उनकी तारीफ कसीदे पढ़े हुए पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा,

“त्रिपाठी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं. मुझे जो सबसे अच्छा लगता है कि वह शॉट का अच्छा चयन करते हैं. वह हर गेंदबाजों को उनकी लंबाई को समझते हुए अच्छे से शॉट लगाते हैं. उनके पास हर गेंद के लिए शॉट है, इसलिए वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं.”

मंगलवार को महत्वपूर्ण मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) 9वें ओवर में अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. इस दौरान उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को निशाने पर लिया था और जमकर चौके-छक्के जड़े था. रवि शास्त्री का मानना है कि अगर विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो वो नंबर तीन पर आकर तेजी से रन बना सकते हैं.