bi 2 780x470 1

Rahul Tripathi ने बैक टू बैक शतक जड़कर चयनकर्ताओं के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा, लगातार टीम इंडिया में किए गए थे नजरअंदाज∼

विजय हजारे ट्रॉफी में आज यानि 19 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने महाराष्ट्र की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सर्विसस के गेंदबाजो की जमकर धुनाई की। पवन शाह के जल्दी आउट होने के बाद भी राहुल धुंआधार बल्लेबाजी करते रहे। उनकी इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत महाराष्ट्र की टीम ने 308 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था। जिसके जवाब में उतरी सर्विसेस की पूरी टीम महज 243 रन पर ऑलआउट हो गई।

Rahul Tripathi ने जड़ा शतक

Been Struggling With my Health': Rahul Tripathi Credits SRH Management For Getting Him Match Ready

महाराष्ट्र और सर्विसेज (Mumbai vs Services) के बीच ये मुकाबला आज रांची के JSCA OVAL मैदान में खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के आक्रामक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने धमाकेदार शतक जड़ा। उन्होंने विपक्षी गेंदबाजी लाइन अप की धज्जिया उड़ा दी है। उनके आगे सर्विसेज के गेंदबाज पानी भरते हुए दिखाई दिए।

उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 111 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 113 गेंदों का सामना किया। वहीं उन्होंने पारी के दौरान 14 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का लगाया। वहीं उनका साथ कप्तान अंकित भावने ने दिया। उन्होंने नाबाद 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने एक मजबूत स्कोर खड़ा किया।

महाराष्ट्र ने बनाए 304 रन

Vijay Hazare Trophy 2021-22: Netizens hail Ruturaj Gaikwad for his fourth century in 5 matches | CricketTimes.com

महाराष्ट्र और सर्विसेज (Mumbai vs Services) के बीच खेले गए इस मैच में महाराष्ट्र टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सर्विसेस के सामने एक पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा। हालांकि महाराष्ट्र की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम ने 2 विकेट महज 66 रन पर खो दिए थे। लेकिन, मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरे NZ vs IND: बारिश में धुल जाएगा सीरीज का दूसरा मैच? फैंस के अरमानों पर फिर सकता है पानी, जानिए पिच का हाल राहुल त्रिपाठी ने एक तरफ से जिम्मा संभाला और कप्तान अंकित भावने (Ankit Bhawane) के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया।

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 140 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। इस दौरान राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) 38.5 ओवर तक क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने टीम के स्कोर को 206 रनों तक पहुंचाया। राहुल के आउट होने के बाद कप्तान भावने ने अजीम काजी के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 304 रन का स्कोर खड़ा किया।

IPL में Rahul Tripathi का शानदार रिकॉर्ड

Seriously Special Cricketer": Kane Williamson Praises Rahul Tripathi After Match-Winning Knock vs Mumbai Indians | Cricket News

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पिछले साल IPL में इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सिलेक्टर्स को प्रभावित किया है। बता दे कि उन्होंने आईपीएल 2022 में अपने बल्ले से जमकर रन बनााए थे। राहुल (Rahul Tripathi ) पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन उन्हें हर बार बीसीसीआई द्वारा नजर अंदाज किया जा रहा है। लेकिन पिछले सीजन के प्रदर्शन के दम पर उनका सेलेक्शन टीम इंडिंया में हुआ था।

लेकिन उन्हें अभी तक एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन आगामी न्यूजीलैंड एकदिवसीय सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने आईपीएल में 76 मुकाबलों की 74 पारियों में 1798 रन बनाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140.8 का रहा है। वही उन्होंने अभी तक 10 अधशतकीय पारी भी खेली है।

ये बी पढ़े: टी20 विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन बाद BCCI ने उठाया सख्त कदम, चेतन शर्मा समेत सभी चयनकर्ताओं की हुई छुट्टी