Rahul Tripathi has not yet got a chance in the captaincy of KL Rahul and Hardik Pandya

भारत और ज़िम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है. इस दौरे के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम शामिल किया है जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से मैच का रूख बदलने का दमखम रखता है. हालांकि उन्हें अभी सिर्फ नजरअंदाज ही किया गया है. पहले आयरलैंड दौरे पर कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उन्हें इग्नोर किया गया. अब जिम्बाब्वे दौरे पर भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है.

जिम्बाव्बे दौरे के लिए टीम इंडिया की कमान स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को सौंपी गई है. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी अगुवाई में इस धुरंधर बल्लेबाज को डेब्यू करने का मौका मिलेगा. जैसे ही केएल राहुल ने पहले वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद अपनी प्लेइंग-11 का खुलासा किया. ठीक वैसे ही फैंस हैरान रह गए, क्योंकि उनके पंसदीदा खिलाड़ी का नाम अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं था. आखिर कौन है ये खिलाड़ी जो मौके की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहा है आइये जानते हैं हमारी इस खास रिपोर्ट में…

 लगातार नजरअंदाजगी के भेंट चढ़ रहा है इस खिलाड़ी का करियर

rahul tripathi 1
Rahul Tripathi

आईपीएल में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने फैंस के दिलों में एक अनोखी जगह बनाई है. राहुल त्रिपाठी 31 साल के हैं और इंडियन प्रीमियर लीग और डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि उन्हें मैन इन ब्लू में प्रदार्पण करने का मौका मिल सकता है. फैंस भी उनकी प्रतिभा को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं. लेकिन इस खिलाड़ी को अपने डेब्यू के लिए काफी इंतजार करना पड़ा रहा है. ऐसा लग रहा है जैसे कोई भी कप्तान उन्हें भाव देने के मूड में नहीं है.

इसी साल जुलाई में आयरलैंड के खिलाफ खेली गई 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को टीम इंडिया के दल में शामिल किया गया था. जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि वो आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू करेंगे. लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनके सपनों पर पारी फेर दिया था. ऐसा ही कुछ जिम्बाव्बे दौरे पर केएल राहुल करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने भी त्रिपाठी को पहले मैच में शामिल नहीं किया है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान केएल राहुल त्रिपाठी को बाकी बचे 2 मैचों में मौका देंगे या नही? इसका फैसला भी आने वाले दिनों में जल्द ही हो जाएगा.

IPL के इस सीजन में गरजा था Rahul Tripathi का बल्ला

Rahul tripathi may be seen in indian team soon says ravi shastri
Rahul tripathi

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) एक शानदार खिलाड़ी हैं. इस बात का अंदाजा आप उनके आईपीएल के प्रदर्शन से लगा जा सकते हैं. उन्होंने इस साल धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 14 मैचों में 158 के शानदार स्ट्राइक रेट से 414 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी देखने को मिले. इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 47 फर्स्ट क्लास मैचों में 33.86 की औसत से कुल 2540 रन बनाए हैं, वहीं लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 31 की औसत से 1209 रन बनाए हैं.