ipl

आईपीएल 2020 में अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी से जलवे बिखेरने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी राहुल तेवतिया को इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20आई सीरीज में भारतीय टीम से कॉल अप मिला था। तेवतिया का ये पहला कॉल अप था, लेकिन अब वह बीसीसीआई द्वारा लिए गए फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं।

राहुल तेवतिया हुए फिटनेस टेस्ट में फेल

राहुल तेवतिया

भारतीय किकेट टीम और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20आई सीरीज के लिए राहुल तेवतिया को 19 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया था। लेकिन अब वरुण चक्रवर्ती के बाद राहुल तेवतिया भी बीसीसीआई द्वारा फिटनेस टेस्ट के नए बेंचमार्क को पास नहीं कर सके। अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक,

“वरुण और तेवतिया ने फिटनेस टेस्ट के लिए तय किए बेंचमार्क को पूरा नहीं कर पाए। भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए यो-यो टेस्ट में 17.1 का स्कोर या 8 मिनट 30 सेकेंड में दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है।”

तेवतिया और वरुण को मिलेगा एक और मौका

विराट एंड कंपनी का फिटनेस लेवल अच्छा रहता है। इसके लिए अब बीसीसीआई ने नए मापदंड निर्धारित किए हैं। जिसे पास करने के लिए खिलाड़ी को पूरी तरह फिट होना जरुरी है। रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल तेवतिया और वरुण चक्रवर्ती के पास अभी एक और मौका है। यदि वह दूसरी बार में टेस्ट पास कर लेते हैं, तो वह सीरीज का हिस्सा बनेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार,

“तेवतिया और वरुण को एक बार फिर से अपनी फिटनेस साबित करने का मौका मिलेगा। अगर दूसरी बार भी वो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो फिर उनका इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेलना बेहद मुश्किल हो जाएगा।”

आईपीएल में दिखाया था तेवतिया ने दम

टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही पांच मैचों की टी20आई सीरीज का आगाज होगा। सीरीज के सभी 5 मुकाबले इसी मैदान पर खेले जाएंगे। इसके लिए ईशान किशन, राहुल तेवतिया और सूर्यकुमार यादव को पहली बार कॉलअप प्राप्त हुआ है।

राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2020 में राजस्थान के लिए 14 मैच में 255 रन बनाने के साथ ही 10 विकेट भी झटके थे। इस दौरान उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब ( पंजाब किंग्स) के खिलाफ एक मैच में 53 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी और जो सबसे आकर्षक था,वह ये कि उन्होंने शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में पांच छक्के लगाए थे।