rahul dravid india

Team India व प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है, लंबे वक्त से बीसीसीआई की मेहनत रंग आई और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय टीम के कोच बनने के लिए राजी हो गए हैं। हालांकि श्रीलंका दौरे के बाद उन्होंने साफ लफ्जों में इस पद के लिए इनकार कर दिया था, लेकिन BCCI द्वारा उन्हें मनाने के बाद अब वह इसके लिए मान गए हैं। द्रविड़ के भरोसेमंद म्हाम्ब्रे भरत अरुण की जगह लेंगे। अब बस बीसीसीआई द्वारा आधिकारिक अपडेट आने का इंतजार है।

Rahul Dravid बनेंगे टीम इंडिया के कोच

Rahul Dravid
Rahul Dravid

T20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा? इस बात पर काफी वक्त से चर्चा चल रही थी। श्रीलंका दौरे के बाद दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के कोचिंग के ऑफर को स्वीकार नहीं किया था। लेकिन BCCI ने आखिरकार द्रविड़ को इस जिम्मेदारी के लिए मना ही लिया है।

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने दुबई में शुक्रवार रात को द्रविड़ के साथ बैठक की और उन्हें टीम का कोच बनने के लिए मना लिया। इसके अलावा पारस म्हाम्ब्रे भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच होंगे। द्रविड़ के भरोसेमंद म्हाम्ब्रे भरत अरुण की जगह लेंगे। शुक्रवार को आईपीएल 2021 फाइनल के बाद बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया,

‘द्रविड़ ने पुष्टि की है कि वह भारतीय टीम के अगले हेड कोच होंगे। वह जल्द ही एनसीए के हेड पद को छोड़ देंगे।’

NCA प्रमुख दोबारा बने द्रविड़

Rahul Dravid
Rahul Dravid

दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच के रूप में नजर आए थे, क्योंकि उस वक्त रवि शास्त्री इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ थे। द्रविड़ के अंडर में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और कई युवाओं को डेब्यू करने का मौका मिला था।

हालांकि तब उन्होंने कहा था कि वह NCA प्रमुख के रूप में काम करके खुश हैं। इसलिए उन्होंने कार्यकाल खत्म होने के बाद दोबारा इस पद के लिए आवेदन किया था और जिम्मेदारी संभाली थी। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल खत्म होने वाला है। तीनों टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे। वहीं बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर पद पर बने रहेंगे।