Team India coach Rahul Dravid

T20 World Cup 2021 के बाद Team India का कोच कौन होगा? ये सवाल लंबे वक्त से क्रिकेट गलियारों में गूंज रहा है। पिछले दिनों खबर सामने आई थी कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार हैं और वह मेगा इवेंट के बाद हेड कोच बनेंगे। अब इस मामले में अपडेट सामने आई है कि Rahul Dravid ने इस पद के लिए आवेदन भी कर दिया है और अब जबकि उन्होंने आवेदन किया है, तो उनका कोच बनना लगभग तय ही है।

Rahul Dravid ने कर दिया आवेदन

Team India coach Rahul Dravid
Rahul Dravid

पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने Team India के हेड कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। इसलिए बीसीसीआई ने कुछ दिनों पहले आवेदन मांगे थे।

यह भी पढ़ें: टेस्ट के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले Irfan Pathan मना रहे 37वां जन्मदिन

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राहुल द्रविड़ ने कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है। मुख्य कोच के आवेदन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर है। यानी अंतिम दिन द्रविड़ ने यह कदम उठाया है। बीसीसीआई ने इसके अलावा एनसीए के लिए मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच और खेल विज्ञान के प्रमुख समेत कई पदों के लिए आवेदन मंगाए थे।

द्रविड़ ने पहले किया था इनकार

Rahul Dravid
Rahul Dravid

पिछले दिनों Rahul Dravid श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ बतौर कोच गए थे। जब दौरा खत्म होने के बाद उनसे मुख्य कोच बनने को लेकर सवाल पूछे गए थे, तो उन्होंने इस पद के लिए मना कर दिया था, उन्होंने कहा था कि वह जहां हैं वहीं खुश हैं। Rahul Dravid एनसीए प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं और उन्होंने भारत की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूती देने के लिए तमाम प्रतिभाओं को निखारा है।

हालांकि बीसीसीआई लगातार प्रयास करता रहा और आखिरकार द्रविड़ अब हेड कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं। अब जबकि राहुल द्रविड़ इस रेस में शामिल हुए हैं, तो किसी और का उनसे आगे निकलना मुश्किल ही होगा। इसलिए टी20 विश्व कप के बाद द्रविड़ टीम इंडिया के कोच के रूप में नजर आएंगे, ये लगभग तय ही हो चला है।