fecf094843b2d59a40439ef778f39202

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ जब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले तब तक टीम इंडिया के लिए वॉल ऑफ क्रिकेट के लिए जाने गए और अब वह भारत की युवा खिलाड़ियों के करियर को संवारने में लगे हुए हैं। द्रविड़ क्रिकेट के लिए अभी भी बहुत कुछ करना चाहते है। इसी क्रम में राहुल द्रविड़ ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की वकालत की।

राहुल द्रविड़ की टी-20 क्रिकेट पर राय

maxresdefau e1605333137751

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ पिछले दिनों राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक की किताब के लांच होने के मौके पर वर्चुअल सेमिनार का हिस्सा बने थे। इस दौरान राहुल द्रविड़ से कई तरह के सवाल पूछे गए जिसमें उनसे आगामी आईपीएल के बड़ा करने के प्रति उनकी राय भी पूछी गई।

राहुल द्रविड ने आगामी सीजन एक और टीम को आईपीएल में जोड़ने को लेकर सहमति जताए। वही राहुल द्रविड़ ने कहा कि T20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करना चाहिए। राहुल द्रविड़ यह भी कहा कि ओलंपिक खेल में शामिल होने के लिए क्रिकेट को काफी चुनौतियों का सामना करना होगा इस खेल को और ज्यादा सफल बनाने के लिए कई निश्चित तरह की सुविधाओं की जरूरत है।

द्रविड ने दिया आईपीएल का उदाहरण

hqdefault00 e1605332967561

राहुल द्रविड़ ने क्रिकेट को और सफल बनाने के लिए आईपीएल का उदाहरण देते हुए कहा कि हाल ही में यूएई में आईपीएल का आयोजन हुआ जो कि काफी सफल रहा आईपीएल की इतनी बड़ी सफलता के पीछे क्वालिटी आप विकेट की काफी भूमिका रही है।

इसी तरह की सुविधा अगर हर जगह मिल सके तो या काफी सफल हो सकता है और अगर इसकी सफलता बेहतरीन होती है तो संभव हो सकता है कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाए राहुल द्रविड़ ने यह भी कहा कि T20 क्रिकेट की सफलता में मुझसे जितना हो सकेगा मैं मदद करूंगा।

आईपीएल 2021 के बारे में भी राहुल द्रविड़ ने रखी राय

rahul dravid 1575016819

आईपीएल 2020 के खत्म होने के बाद खबरें आ रही थी कि अगले सीजन 9 टीमें आईपीएल का प्रतिनिधित्व करती नजर आएंगी। मतलब की एक टीम और अगले सीजन आईपीएल में बढ़ जाएगी और टूर्नामेंट थोड़ा बड़ा हो जाएगा। जिस पर राहुल द्रविड़ ने बयान देते हुए कहा कि यह अच्छी बात है क्योंकि जितनी टीमें रहेंगे उतना ज्यादा युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा।